सायरा बानो ने पति दिलीप कुमार को कहा 'हैप्पी बर्थडे, जान' और लिखा इमोशनल लेटर

दिलीप कुमार का 99वां जन्मदिन सायरा बानो ने पति दिलीप कुमार को कहा 'हैप्पी बर्थडे, जान' और लिखा इमोशनल लेटर

Neha Kumari
Update: 2021-12-10 14:38 GMT
सायरा बानो ने पति दिलीप कुमार को कहा 'हैप्पी बर्थडे, जान' और लिखा इमोशनल लेटर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के ट्रेजिडी किंग दिलीप कुमार का 99वां जन्मदिन है, इस मौके पर सायरा बानो ने अपने पति के लिए एक खास लेटर लिखा है। दिलीप कुमार के जाने का गम सायरा बानो से ज्यादा, भला किसे होगा। सायरा बानो ने हमेशा अपने पति की देखभाल की है। उनकी कमी पूरे बॉलीवुड को हमेशा ही रहेगी। बॉलीवुड के कई बड़े सितारें उन्हें अपने इंस्पिरेशन रूप में देखते थे, कुछ समय पहले ही बॉलीवुड के ट्रेजिडी किंग दिलीप कुमार ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। उनके जाने के बाद भी उनकी पत्नी सायरा बानो ने उन्हें खास रूप से एक लेटर लिख कर याद किय है।

क्या लिखा सायरा बानो ने?

"11 दिसंबर, 1922 को पूर्व-विभाजन पेशावर के उत्तर पश्चिम सीमांत प्रांत में 11 दिसंबर की रात में, जब किस्सा ख्वानी बाजार में ठंडी हवाओं के झोंके से भीषण आग भड़क रही थी, मेरे जान यूसुफ साहब का जन्म एक प्रमुख फल व्यापारी मोहम्मद सरवर खान की खूबसूरत पत्नी आयशा बेगम के चौथे बच्चे के रूप में हुआ था। इस साल 11 दिसंबर यानी कल उनका 99वां जन्मदिन होगा।”
"साहेब से शादी के बाद, मुझे नए तौर-तरीकों की आदत डालने में कोई कठिनाई नहीं हुई, इस नए जीवन में कई मेहमानों का हर समय आना आना उनका सहज स्वागत करना, और कई तरह के व्यंजनों का आनंद लेना, खास पठान शैली में शानदार भोजन का संगम था।”
"हमारे जीवन के सभी विशेष अवसरों में लोगों और फूलों से भरा परिवार देखा, न तो मोमबत्ती की रोशनी से और न ही बिजली की रोशनी से, बल्कि ड्राइंग रूम, फ़ायर और बगीचे में साहेब की उपस्थिति से, प्रत्येक अतिथि पर ध्यान देते हुए, पेशेवर और सामाजिक स्थिति की परवाह किए बिना चारो तरफ रौशनी होती थी।”

जुलाई 2021 में कहा अलविदा

लंबी बीमारी की वजह से दिलीप कुमार ने जुलाई 2021 में सबको अलविदा कह दिया। 98 साल की उमर में वह अपनी सायरा को छोड़ चले। दोनों का रिशता बेहद प्यार भरा रहा। शायरा बानो और दिलीप कुमार की शादी 65 साल तक चली। आज भी हर कोई इस जोड़ी को सबसे खास मानता है और मिशाल देता है। 
 

Tags:    

Similar News