निर्देशक पुष्पदीप भारद्वाज ने रंजिश ही सही को लेकर की बात

बॉलीवुड निर्देशक पुष्पदीप भारद्वाज ने रंजिश ही सही को लेकर की बात

IANS News
Update: 2022-01-26 09:01 GMT
निर्देशक पुष्पदीप भारद्वाज ने रंजिश ही सही को लेकर की बात

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म निर्माता पुष्पदीप भारद्वाज को हाल ही में रिलीज हुई उनकी वेब सीरीज रंजिश ही सही के लिए काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। उन्होंने सीरीज के जरिए एक समर्पित पत्नी और एक हॉट सुपरस्टार के बीच की कहानी बताने की कोशिश की हैं।

उसी पर टिप्पणी करते हुए, वे कहते हैं कि मुझे लगता है कि कहानी का हर किसी का अपना पक्ष होता है। जब मैंने इसे सुना, तो मुझे लगा कि इसे सिनेमा या वेब श्रृंखला के एक सार्थक टुकड़े में बदला जा सकता है।

निर्देशक को लगता है कि वास्तविक जीवन की कहानियों में भी कुछ हद तक कल्पना के रंग होते हैं, यह वह स्थान है जहाँ कहानीकार रचनात्मक स्वतंत्रता को अपनाते हैं, यहां तक कि ऐतिहासिक या पीरियड ड्रामा फिल्में भी ऐसी कहानियां हैं जो हम किसी से सुनते हैं। हम उस समय मौजूद नहीं थे। हम यह नहीं कह सकते कि कितना काल्पनिक है।

उन्होंने कहा कि इसी तरह, मेरे पास कहानी को आगे बढ़ाने के लिए सिक्के का केवल एक पक्ष था और यह मेरे जीवन की कुछ घटनाओं से प्रेरित है जो पूरी तरह से तो उन पर आधारित नहीं है, पर उन से मिलती जुलती है।

पर्दे पर पेचीदगियों को चित्रित करने की चुनौतियों के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मेरे दृष्टिकोण से केवल 2 मुख्य भावनाएं हैं जो प्यार और भय हैं। अगर कहानी में संघर्ष बिंदु प्यार है तो उन परिस्थितियों को चित्रित करने में चुनौतियां होती है।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News