कंगना विवाद पर पहली बार सामने आए ऋतिक रोशन, पढ़ें पूरा ट्विट

कंगना विवाद पर पहली बार सामने आए ऋतिक रोशन, पढ़ें पूरा ट्विट

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-05 12:18 GMT
कंगना विवाद पर पहली बार सामने आए ऋतिक रोशन, पढ़ें पूरा ट्विट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में इन दिनों जो सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बन रहा है, वो ऋतिक रोशन और कंगना रनौत का विवाद है। हाल ही में कंगना की फिल्म सिमरन रिलीज हुई है। इसी फिल्म के दौरान कंगना ने ऋतिक रोशन पर अपने अफेयर को लेकर खुल्लम खुल्ला बयान दिए थे और गंभीर आरोप भी लगाए थे। मामले में उस समय ऋतिक चुप रहे थे, लेकिन अब उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बगैर कंगना का नाम लिए एक लंबा चौड़ा ट्विट किया है।

ऋतिक ने ट्विटर पर इस बारे में एक लंबा-चौड़ा बयान जारी करके अपना पक्ष लोगों के सामने रखने की कोशिश की है। इसी ट्विट के कुछ देर बात कंगना की बहन रंगोली ने भी ट्विट कर ऋतिक को जवाब दिया है। इस मामले में ऋतिक ने लंबा चौड़ा लेख लिखते हुए कहा कि-

"मैं रचनात्मक और साफ रास्ता चुनना पसंद करता हूं। इसके अलावा मैं बाकी चीजों को नज़रअंदाज कर अलग कर देता हूं। मुझे नहीं लगता है कि जब मैं इन सब में कहीं शामिल ही नहीं हूं तो जबरन अपना कैरेक्टर सर्टिफ़िकेट देकर इस सर्कस को बढ़ावा देने का कोई फ़ायदा नहीं है। मुझे मेरी मर्जी के बगैर इस गंदी चर्चा में खींच लिया गया है।"

आगे लिखा है, "सच तो ये है कि मैं इस महिला (कंगना) से कभी व्यक्तिगत तौर पर मिला ही नहीं। हां, हमने साथ काम ज़रूर किया है, लेकिन हमारे बीच कोई प्राइवेट मीटिंग कभी नहीं हुई। कृपया इस बात को समझें कि मैं अफ़ेयर के आरोपों के ख़िलाफ़ कोई लड़ाई नहीं लड़ रहा हूं और न ही "अच्छे लड़के" वाली छवि बनाए रखने की कोई बचकाना कोशिश कर रहा हूं। मैं एक इंसान हूं और अपनी कमियों से अच्छी तरह वाकिफ़ हूं। दुख इस बात है कि मीडिया और लोगों का बहुत छोटा तबका ऐसा है, जिसकी दिलचस्पी सच जानने में है।"

"अगर लोग इस झूठ के साथ सहज हैं कि महिलाएं हमेशा पीड़ित होती हैं पुरुष हमेशा उत्पीड़न करने वाला, तो मुझे भी इससे कोई दिक्कत नहीं है। यह सच है कि महिलाएं सदियों से पुरुषों के हाथों उत्पीड़न झेलती आई हैं और मुझे ये देखकर बहुत गुस्सा आता है कि कुछ मर्द औरतों के प्रति इतने क्रूर कैसे हो सकते हैं। लेकिन इस आधार पर अगर ये तर्क दिया जाता है कि पुरुष कभी पीड़ित नहीं हो सकता और महिला कभी झूठी नहीं हो सकती, तो मुझे इससे भी कोई दिक्कत नहीं है"

"सोचिए, दो हाई प्रोफ़ाइल सेलिब्रिटीज में सात साल तक अफ़ेयर चला और कोई तस्वीर नहीं, कोई सबूत नहीं। एक सेल्फ़ी तक नहीं। फिर भी हम लड़की की बातों का यकीन कर रहे हैं क्योंकि हम सोचते हैं कि एक लड़की भला झूठ क्यों बोलेगी? अगर आप मेरे पासपोर्ट की ट्रैवल डीटेल्स देखें तो पाएंगे कि जनवरी, 2014 में मैं कहीं बाहर गया ही नहीं और दावा किया जाता है कि हमने पेरिस में सगाई की थी। हमारे इस कथित रिश्ते का एकमात्र सबूत जो मीडिया में पेश किया गया वो एक फ़ोटोशॉप की हुई तस्वीर थी। इसके अगले ही दिन मेरी एक्स बीवी और दोस्तों ने उस तस्वीर की सच्चाई दुनिया के सामने रख दी।"

ऋतिक ने लिखा, "मैंने तो लैपटॉप और फ़ोन समेत सभी गैजेट्स साइबर सेल में जमा कर रखे हैं, लेकिन दूसरे पक्ष ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। ये केस अब भी बंद नहीं हुआ है। मैं फिर से कहना चाहूंगा कि ये दो प्रेमियों के बीच का विवाद नहीं है। मेरा पिछले चार सालों से उत्पीड़न हो रहा हूं और पक्षपातपूर्ण रवैये की वजह से मैं अपनी बात नहीं रख पाया हूं। मैं गुस्सा नहीं हूं। मैं गुस्से को अपनी ज़िंदगी में दख़ल नहीं देने देता।"

गौरतलब है कि कंगना ने अपनी फिल्म सिमरन के प्रमोशन के दौरान एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यूज में ऋतिक पर शादी का वादा कर मुकरने का आरोप लगाया था। मामले में सोमवार 2 अक्टूबर को ऋतिक ने कंगना के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत में ऋतिक ने कहा था कि कंगना उनपर नज़र रखती हैं और उन्हें हैरेस कर रही हैं। मामले में एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए राकेश रोशन ने कहा, "हम गलत शब्द इस्तेमाल नहीं करते। हम बिना किसी सबूत के किसी पर आरोप नहीं लगाएंगे। हमने अपनी शिकायत सारे सबूतों के साथ दर्ज करवा दी है।"

कंगना की बहन रंगोली ने दिया जवाब
गुरुवार को ऋतिक रोशन के ट्विट के साथ ही कंगना की बहन रंगोली ने भी जवाबी ट्विट करते हुए ऋतिक को घेरने की कोशिश की है। रंगोली के वकील रिजवान सिद्दीकी ने अपनी प्रतिक्र‍िया देते हुए कहा, "मेरी क्लाइंट ऋतिक रोशन को डेट कर रही थी, जो उस समय एक शादीशुदा पुरुष थे। यह फैक्ट है कि ऋतिक ने कभी कंगना को किसी तरह की फोटो लेने और डेटा रखने की इजाजत नहीं दी। इसका सीधा मतलब है कि वे अपनी इमेज को बचाना चाहते थे।"

Similar News