इरफान के असामयिक निधन से महाराष्ट्र के नेता सकते में

इरफान के असामयिक निधन से महाराष्ट्र के नेता सकते में

IANS News
Update: 2020-04-29 14:31 GMT
इरफान के असामयिक निधन से महाराष्ट्र के नेता सकते में

मुंबई, 29 अप्रैल (आईएएनएस) स्लमडॉग मिलियनेयर, जुरासिक वल्र्ड, हिंदी मीडियम, इंगलिश मीडियम जैसी हॉलीवुड फिल्मों में काम करने वाले जाने-माने बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का बुधवार को निधन हो गया। ऐसे में महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रसिद्ध अभिनेता को श्रद्धांजलि दी।

राज्यपाल कोश्यारी ने लिखा, इरफान खान एक प्रतिभाशाली अभिनेता थे जो समाज की चिंताओं के प्रति संवेदनशील थे। अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए लोकप्रिय इरफान ने अपनी भावनाओं से अभिनय के साथ फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों में विभिन्न भूमिकाओं को अमर कर दिया। उनका निधन हिंदी सिनेमा की दुनिया के लिए बड़ी क्षति है।

ठाकरे ने कहा, एक बेहद प्रतिभाशाली, मेहनती और बहुमुखी अभिनेता, इरफान खान एक अच्छे इंसान भी थे। बॉलीवुड से हॉलीवुड तक का उनका सफर आगामी अभिनेताओं के लिए एक प्रेरणा है। कैंसर से पीड़ित होने के बावजूद, उन्होंने वास्तविकता को स्वीकार किया और काम करना जारी रखा। मेरी हार्दिक संवेदना।

राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष और मंत्री बालासाहेब थोराट ने कहा, इरफान खान को हमेशा एक असाधारण अभिनेता और एक सच्चे फाइटर के रूप में याद किया जाएगा।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि वह इरफान खान के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुखी और विचलित हो गए। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के लिए अपनी हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त कीं।

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट में कहा, यह वास्तव में दुखद है, भारतीय फिल्म उद्योग के लिए बड़ा नुकसान।

एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, काफी संघर्ष के बाद, उन्होंने भारतीय और विश्व सिनेमा पर अपनी छाप छोड़ी। उनकी मृत्यु ने हमसे एक अच्छा कलाकार छीन लिया।

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, उनकी टीवी और फिल्म जगत में उपस्थिति अद्वितीय है और कई लोगों को आत्मविश्वास और प्रेरणा देने वाली रही है। इरफान को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि, उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति गहरी संवेदना।

Tags:    

Similar News