मलाला यूसुफजई की बायोपिक 'गुल मकई' का पोस्टर आया सामने, इस दिन होगी रिलीज

मलाला यूसुफजई की बायोपिक 'गुल मकई' का पोस्टर आया सामने, इस दिन होगी रिलीज

Manmohan Prajapati
Update: 2019-12-27 10:54 GMT
मलाला यूसुफजई की बायोपिक 'गुल मकई' का पोस्टर आया सामने, इस दिन होगी रिलीज

​डिजिटल डेस्क, मुम्बई। पाकिस्तानी कार्यकर्ता और नोबल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई, जिन्होंने पाकिस्तान में शिक्षा के अधिकार के लिए ​लड़ाई लड़ी। जल्द ही उनकी बायोपिक दर्शकों को देखने मिलेगी। इस फिल्म का नाम है "गुल मकाई" है, जो कि 31 जनवरी 2020 को रिलीज होगी। इस बात की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने दी। 

शुक्रवार को मलाला की बायोपिक "गुल मकाई" के पोस्टर को रिलीज किया गया। इस पोस्टर में आधी जलती हुई किताब को हाथ में लिए मलाला का इंटेस लुक नजर आ रहा है। बता दें कि महज 17 साल की उम्र में मलाला को शांति का नोबेल पुरुस्कार मिला था। 

तरण आदर्श ने फिल्म गुल मकाई का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा कि गुल मकई... मलाला यूसुफजई की बायोपिक 31 जनवरी को रिलीज होगी। रीमा शेख इस फिल्म में मलाला के किरदार में हैं। फिल्म में पंकज त्रिपाठी भी मुख्य भूमिका में हैं। एच जी अमजद खान ने इसे निर्देशित किया है।

आपको बता दें कि मलाला यूसुफजई को स्कूल जाने के लिए तालिबानी आतंकवादियों ने उसके सिर और गर्दन में गोली मार दी थी। न केवल उसने अपने भाग्य से लड़ाई की और जीवित रही, उसने महिलाओं के अधिकारों और शिक्षा के लिए भी अपनी लड़ाई जारी रखी। इस वजह से उन्हें शांति के पुरस्कार से नवाजा गया था। 

अमजद खान के निर्देशन में बनी इस बायोपिक में रीम शेख, दिव्या दत्ता, मुकेश ऋषि, अभिमन्यु सिंह और अजाज खान जैसे कलाकार देखने को मिलेंगे।

Tags:    

Similar News