घर में लिंग को लेकर तटस्थ वातावरण बनाने की जरूरत: पंकज त्रिपाठी

घर में लिंग को लेकर तटस्थ वातावरण बनाने की जरूरत: पंकज त्रिपाठी

IANS News
Update: 2020-09-06 06:00 GMT
घर में लिंग को लेकर तटस्थ वातावरण बनाने की जरूरत: पंकज त्रिपाठी
हाईलाइट
  • घर में लिंग को लेकर तटस्थ वातावरण बनाने की जरूरत: पंकज त्रिपाठी

मुंबई, 6 सितम्बर (आईएएनएस)। लोकप्रिय अभिनेता पंकज त्रिपाठी का कहना है कि चाहे वह बेटा हो या बेटी, माता-पिता को अपने बच्चों को समान स्वतंत्रता देनी चाहिए।

त्रिपाठी ने कहा, लिंग को लेकर भेदभाव की सदियों से चली आ रही मानसिकता को तभी हराया जा सकता है, जब हम जानबूझकर घर में बेटे-बेटी के लिए एक तटस्थ वातावरण बनाएं। मैं अक्सर माता-पिता से कहता हूं कि वे अपने बच्चों को स्वतंत्र होने दें।

उन्होंने कहा कि यदि माता-पिता बच्चों को अपने निर्णय लेने दें, तो वे जिम्मेदार बनेंगे।

उन्होंने आगे कहा, उन्हें अपने जीवन की जिम्मेदारी लेनी चाहिए क्योंकि हम हर कदम पर उन्हें मार्गदर्शन देने के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं। यदि हम बच्चों में अपने निर्णय लेने का आत्मविश्वास पैदा करते हैं तो वे कहीं अधिक जिम्मेदार बनेंगे।

अभिनेता हाल ही में रिलीज हुई फिल्म गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल में अपनी भूमिका के लिए वाहवाही बटोर रहे हैं। फिल्म में उन्होंने अनुज सक्सेना की भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा, एक माता-पिता के रूप में, मैं अपनी बेटी को बताता हूं कि मैं और मेरी पत्नी हमेशा उसके साथ हैं लेकिन आखिरकार यह उसका जीवन है और उसे अपना व्यक्तित्व खुद बनाना है। हमारा मार्गदर्शन और समर्थन हमेशा रहता है लेकिन निर्णय हमेशा उसका होता है, इससे जीत और हार भी उसी की होती है।

एसडीजे-एसकेपी

Tags:    

Similar News