#Me too: लोग अपने फायदे के लिए करते हैं Me too का इस्तेमाल- ऋचा चड्ढा

#Me too: लोग अपने फायदे के लिए करते हैं Me too का इस्तेमाल- ऋचा चड्ढा

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-19 09:53 GMT
#Me too: लोग अपने फायदे के लिए करते हैं Me too का इस्तेमाल- ऋचा चड्ढा

डिजिटल डेस्क,मुबंई। प‍िछले कुछ महीनों से मीटू कैंपेन जोरों पर था। इस कैंपेन के तहत स‍िनेमा जगत में काम करने वाली मह‍िला कलाकारों ने अपने साथ हुए दुर्व्‍यवहार और यौन शोषण की घटनाओं को उजागर किया था। इसकी शुरुआत सबसे पहले अभिनेता तनुश्री दत्‍ता ने की थी। तनुश्री ने 10 साल पहले फ‍िल्‍म के दौरान हुए शोषण का खुलासा किया था और अभिनेता नाना पाटेकर पर इसका आरोप लगाया था। ये क्रम निरंतर बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे कई नाम हैं जिन पर यौन शोषण के मामले में आरोप लगाए गए।  

उसके बाद मह‍िला प्रोड्यूसर व‍िनता नंदा ने द‍िग्‍गज अभिनेता आलोक नाथ पर शराब प‍िलाकर जबरन रेप का आरोप लगाया था। इतना ही नहीं मीटू कैंपेन के तहत बॉलीवुड जगत के नामचीन लोगों के चेहरों से नकाब उतरा और कई कलाकारों में आरोपों से घ‍िरे कलाकारों के साथ काम का भी बह‍िष्‍कार किया। हाल ही में अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने मीटू पर बयान दिया है और अपने साथ हुए मामले को उजागर किया है।

गैंग्स ऑफ वासेपुर, फुकरे और मसान जैसी फ‍िल्‍मों से पहचानी जानी वाली ऋचा चड्ढा ने बताया कि शोषण हर जगह होता है और ये उन्‍होंने भी झेला है। शूट‍िंग के दौरान उनके साथ भी घटना हुई है। हाल ही में राजकुमार हिरानी के साथ फ़िल्म "संजू" में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुकी एक महिला ने उनपर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए कई चौंकाने वाले खुलासे किए है। इसके बाद एक बार फिर #Metoo मामले ने जोर पकड़ लिया है। हालांकि हिरानी को बॉलिवुड के कुछ लोगों के द्वारा काफी सपोर्ट भी किया जा रहा है, जिसमें ऋचा चड्ढा का नाम भी है। 

हाल ही में ऋचा चड्ढा की आने वाली फिल्म "शकीला" का कैलेंडर लॉंच था, जिसमें ऋचा ने राजकुमार हिरानी से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए कहा, "हिरानी एक साफ सुथरी इमेज वाले डायरेक्टर है। मैनें उनसे जुड़ी कभी कोई बात नहीं सुनी ।ऋचा ने ये भी कहा कि ऐसे नहीं कि में किसी को बचाने की कोशिश कर रही हूं, लेकिन आजकल लोग अपने पर्सनल फायदे के लिए #Metoo का इस्तेमाल कर रहे हैं। Me too के झूठे आरोप लगा कर किसी को भी कटघरे में खड़ा कर देते हैं। उन्होंने बताया कि उनके एक फ्रेंड को भी मी टू के झूठे केस में फसा दिया था। साथ ही ये भी बताया कि इस अभियान में कई ऐसे पावरफूल लोग हैं जो अपनी पावर से पूरा मेटर ही क्लोज कर देते हैं।  

 


 

Similar News