क्या मुन्नाभाई 3 में अरशद वारसी की जगह रणबीर कपूर बनेंगे सर्किट?

क्या मुन्नाभाई 3 में अरशद वारसी की जगह रणबीर कपूर बनेंगे सर्किट?

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-19 11:06 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ये तो सभी जानते हैं कि मुन्नाभाई और सर्किट की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर जोड़ियों में से एक हैं। "मुन्नाभाई एमबीबीएस" और "लगे रहो मुन्नाभाई" जैसी हिट फिल्मों में सर्किट के रोल को भी उतना ही पसंद किया गया, जितना की मुन्नाभाई के किरदार को। अभिनेता अरशद वारसी के फिल्मी करियर में ये किरदार सबसे खास बन चुका है, लेकिन अब लगता है कि अरशद के इस यादगार कैरेक्टर पर खतरा मंडरा रहा है। जी हां, बॉलीवुड के गलियारों से उठती खबरों पर यकीन करें तो "मुन्नाभाई" सीरीज की तीसरी फिल्म में अरशद की जगह रणबीर कपूर को कास्ट किया जा सकता है।

 



हिरानी की पहली पसंद है रणबीर
हाल ही में एक वेबसाइट को दिए इंटररव्यू में हिरानी ने कंफर्म कर दिया था कि वो "मुन्नाभाई सीरीज" की अगली फिल्म पर जल्द ही काम शुरू करेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई थी कि आने वाले दो साल में ये फिल्म सामने आ जाएगी। दरअसल, फिल्म "संजू" में रणबीर की परफॉर्मेंस को देखने के बाद डायरेक्टर राजकुमार हिरानी उनसे बेहद प्रभावित हुए हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो हिरानी इस फिल्म में रणबीर को सर्किट के रोल में अरशद की जगह रिप्लेस करने का मन बना चुके हैं।

 



रणबीर के आने से पड़ेगा बड़ा फर्क
सर्किट का रोल कितना भी अहम क्यों न हो, लेकिन फिल्म में ये एक सेकेंड लीड रोल है। रणबीर एक बड़े स्टार हैं और वो इन दिनों सोलो रोल वाली फिल्मों पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं। ऐसे में वो सर्किट का सेकेंड लीड रोल एक्सेप्ट करेंगे ये थोड़ा मुश्किल होगा। हालांकि रणबीर पहले भी "पीके" में हिरानी के लिए गेस्ट अपीयरेंस कर चुके हैं तो हो सकता है वो हिरानी के नाम पर ये छोटा रोल स्वीकार कर लें। ये भी हो सकता है कि सर्किट के रोल की लंबाई फिल्म में बढ़ाते हुए उसे मुन्नाभाई के बराबर ले आया जाए। वैसे रणबीर फिल्म से जुड़ेंगे तो इसकी स्टार वैल्यू बढ़ जाएगी और बॉक्स ऑफिस पर प्रोड्यूसर्स को बड़ा फायदा मिल सकता है।

 



फिर क्या होगा अरशद वारसी का?
सर्किट के रोल में किसी और एक्टर को देखना दर्शकों के लिए इतना आसान नहीं होगा। अरशद ने इस रोल को दोनों ही फिल्मों में जबरदस्त तरीके से निभाया है। मु्न्नाभाई की साइड किक होने के साथ ही सर्किट उसका दोस्त भी है और दर्शक उसके परदे पर आने का इंतजार करते हैं। इससे पहले एक दफा आमिर खान ने भी सर्किट बनने की इच्छा जताई थी, जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा था कि इस रोल में अरशद की जगह किसी और को सोचा भी नहीं जा सकता। वैसे अरशद वारसी के साथ ऐसा पहली बार नहीं होगा। इससे पहले "जॉली एलएलबी" के सीक्वल में भी उनकी जगह अक्षय कुमार को ले लिया गया था और अब अगर उनके हाथों से ये रोल भी गया तो उनके करियर के लिए ये बहुत खराब होगा।    

Similar News