बॉलीवुड की इन पांच फिल्मों में नजर आता है संजय लीला भंसाली का बेहतरीन काम

हैप्पी बर्थडे संजय लीला भंसाली बॉलीवुड की इन पांच फिल्मों में नजर आता है संजय लीला भंसाली का बेहतरीन काम

Neha Kumari
Update: 2022-02-24 06:53 GMT
बॉलीवुड की इन पांच फिल्मों में नजर आता है संजय लीला भंसाली का बेहतरीन काम

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में संजय लीला भंसाली की फिल्मों का अलग ही जलवा देखने को मिलता है, ये बात अलग है कि वह हमेशा अपनी फिल्मो को लेकर कॉन्ट्रोवर्सी क्रिएट करने में पीछे नहीं रहते हैं। एक फिल्म निर्माता के तौर पर उन्होंने अपने करियर में कई शानदार हिट्स दिए, भंसाली ने 1996 में सलमान खान और मनीषा कोइराला स्टारार खामोशी से लेकर हम दिल दे चुके सनम, ब्लैक, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत, और बहुत सारी फिल्मों का निर्देशन किया है। 

भंसाली ने अपने करियर में कई गानो के लिए बतौर म्यूजिक कंपोजर भी काम किया है। लता मंगेशकर से लेकर उस्ताद अब्दुल करीम खान, पंडित ओमकारनाथ ठाकुर जैसे गायकों के लिए काम किया है।

लता मंगेशकर को मानते थे आदर्श
मीडिया हाउस से हुए एक इंटरव्यू में संजय लीला भंसाली ने बताया था कि, लता मंगेशकर ने बाजीराव मस्तानी में उनके संगीत के लिए उनकी सराहना की थी। उन्होंने कहा, "एक संगीतकार के रूप में मेरी सबसे बड़ी प्रशंसा मेरी आदर्श लता जी की ओर से बाजीराव मस्तानी के संगीत के लिए मुझे मिली। लता जी ने मेरी सभी फिल्मों को सराहा था।"

गुजारिश के बाद, संजय लीला भंसाली ने राम लीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत के साथ अपनी कई फिल्मों के लिए संगीत तैयार किया। बता दें कि, फिल्म निर्माता ने अपनी आगामी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए भी संगीत तैयार किया है।
आज संजय लीला भंसाली के जन्मदिन पर, हम उनके करियर की सबसे अच्छी और कॉन्ट्रोवर्सी से भरी फिल्मों कायाद करेंगे, यहां देखिए उनके पांच बेहतरीन फिल्मों के नाम।

गुजारिश
भंसाली की फिल्म गुजारिश 2010 में रिलीज हुई थी, उस समय फिल्म पर काफी विवाद हुआ था। लेखक दयानंद राजन ने फिल्म की कहानी चुराने का आरोप लगाया था। इस फिल्म में ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय सीड रोल में थे। 

पद्मावत
दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह स्टारार इस फिल्म को लेकर राजपूतों की भावनाओं को आहत करने का आरोप सामने आया था।

गोलियों की रासलीला राम-लीला
इस फिल्म का नाम ही काफी है, बहुतों को ठेस पहुंचाने के लिए। जब संजय लीला भंसाली ने इस फिल्म के नाम का खुलासा किया तो काफी विवाद पैदा हो गया था। 

बाजीराव मस्तानी
इस फिल्म पर भी इतिहास से छेड़छाड़ और तथ्यों के साथ खिलवाड़ करने के आरोप लगाया गया था। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा लीड रोल में थे।

देवदास
शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय स्टारार फिल्म अपने समय में काफी पॉपुलर साबित हुई थी। इस फिल्म की चर्चा लोग आज भी करते हैं।

Tags:    

Similar News