SIT के सामने पेश हुए अक्षय कुमार, 2 घंटे में पूछे गए 42 सवाल

SIT के सामने पेश हुए अक्षय कुमार, 2 घंटे में पूछे गए 42 सवाल

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-21 06:58 GMT
SIT के सामने पेश हुए अक्षय कुमार, 2 घंटे में पूछे गए 42 सवाल

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार आदर्श भारतीय नागरिक हैं। टैक्स से लेकर देश और सभ्यता से जुड़ी हर चीज का ध्यान रखते हैं। #Metoo कैंपन पर भी वो खुल कर सामने आए, लेकिन अक्षय ने 3 साल पहले कुछ ऐसा किया था जिसके चलते उन्हें पंजाब पुलिस की SIT टीम के सामने पेश होना पड़ा। दरअसल अक्षय पर सिखों के पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान और गोलीकांड का मामला दर्ज है। ये मामला 3 साल पहले दर्ज किया गया था। जिसकी जांच SIT कर रही थी। मामले में आज अक्षय SIT के सामने पेश हुए। इस दौरान SIT ने दो घंटे में अक्षय से 42 सवाल किए।


अक्षय पर पंजाब के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सुखबीर सिंह बादल और गुरमीत राम रहीम की मुलाकात के लिए प्रबंध करने का आरोप है। हालांकि अक्षय कुमार ने इन आरोपों से इनकार किया है। अक्षय को अमृतसर में SIT के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन अभ‍िनेता ने चंडीगढ़ में पेश होने की अनुमति मांगी थी।

चंडीगढ़ में SIT के समक्ष पेश हुए अक्षय से 6 अहम सवाल पूछे गए। बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान अक्षय ने गुरमीत से किसी भी मुलाकात से इनकार किया। वो पहले भी इससे इनकार कर चुके हैं। उन्‍होंने साफ कहा कि उन्‍हें इस बारे में भी सोशल मीडिया से पता चला कि गुरमीत भी जुहू में ही रहता था। बहरहाल, एसआईटी अक्षय के बयानों की वीडियो रिकॉर्डिंग कर रही है। 

बॉलीवुड एक्‍टर ने इस संबंध में बयान जारी कर कहा, "मैं जिंदगी में कभी, कहीं भी गुरमीत राम रहीम से नहीं मिला हूं। मुझे सोशल मीडिया से पता चला कि राम रहीम मुंबई के जुहू में मेरे ही इलाके में कहीं रहता था। लेकिन हम दोनों एक-दूसरे से कभी नहीं मिले।" उन्‍होंने यह भी कहा, "पंजाबी होने पर मुझे गर्व है और सिख आस्था के प्रति मेरे मन में बेहद सम्मान है। मैं कभी ऐसा कुछ नहीं करूंगा, जिससे मेरे पंजाबी भाइयों और बहनों की भावनाएं आहत हों, जिनके प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान और प्यार है।"

अभिनेता ने यह भी कहा कि इतने वर्षों में वह पंजाबी संस्कृति व समृद्ध इतिहास और सिख परंपरा को बढ़वा देने वाली "सिंह इज किंग" और "केसरी" जैसी फिल्में पूरे समर्पण को साथ करते रहे। यहां उल्‍लेखनीय है कि राम रहीम सिंह की फिल्म "एमएसजी" का सिख समुदाय विरोध करता रहा है।

 

इस तरह के पूछे गए सवाल...
क्‍या आप राम रहीम से कभी मिले?
आप सुखबीर बादल को कैसे जानते हैं?
क्‍या आप जानते थे कि गुरमीत जुहू में रहते थे?
क्‍या सुखबीर सिंह बादल मुंबई में आपसे मिले?
क्‍या गुरमीत ने आपसे संपर्क किया?
क्‍या आपने गुरमीत के साथ काम किया?

 

क्या है मामला?
SIT ने 2015 में हुए बेअदबी के विभिन्न मामलों और फायरिंग के बाद कोटकपुरा थाने में दर्ज मामले के संबंध में पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, शिरोमणि अकाली दल सुप्रीमो सुखबीर बादल और अक्षय कुमार को समन जारी किए गए थे। इस मामले में एक्टर अक्षय कुमार पर जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट में संगीन आरोप लगे थे। आरोपों के मुताबिक अक्षय ने 20 सितंबर 2015 को अपने फ्लैट पर तत्कालीन डेप्युटी सीएम सुखबीर सिंह बादल और डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के बीच बैठक करवाई थी। इसी मीटिंग के दौरान ही डेरा प्रमुख की फिल्म को पंजाब में रिलीज करने पर मुहर लगी। वहीं  डेरा प्रमुख को गुरू ग्रंथ के अपमान और प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी के मामले में माफ करवाने अक्षय ने अहम भूमिका निभाई थी।अक्षय ने अपनी सफाई में कहा था कि अपने पूरे जीवन में वो कभी भी राम रहीम से नहीं मिले हैं। आपको बता दें कि SIT इस मामले में अभी तक एडीजीपी जितेंदर जैन, आईजी परमराज सिंह उमरानंगल, आईजी अमर सिंह चहल, फिरोजपुर के तत्कालीन डीआईजी एमएस जग्गी, फरीदकोट के तत्कालीन डीसी एसएस मान, एसएसपी वीके स्याल और एसडीएम के अलावा विधायक मनतार बराड़ से पूछताछ कर चुकी है। इनके अलावा कई अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा चुकी है। 

Similar News