साउथ सुपरस्टार जूनियर एनटीआर हुए 38 साल के, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #HappyBirthdayNTR

साउथ सुपरस्टार जूनियर एनटीआर हुए 38 साल के, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #HappyBirthdayNTR

Bhaskar Hindi
Update: 2021-05-20 06:42 GMT
साउथ सुपरस्टार जूनियर एनटीआर हुए 38 साल के, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #HappyBirthdayNTR

डिजिटल डेस्क, मुंबई। साउथ के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे है। जूनियर एनटी रामा राव इंडस्ट्री के हिट कलाकार में से एक हैं। जूनियर एनटीआर का परिवार राजनीति में सक्रिय है। एक्टर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके एनटी रामा राव के पोते हैं, जिन्हें लोग इंडस्ट्री में तारक नाम से भी जानते है। एनटीआर अपने एक्शन से दक्षिण ही नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा के दर्शकों का दिल जीत चुके है। हिंदी क्षेत्र के लोग भी उनकी फिल्में खूब पसंद करते है। कोविड की वजह से फैंस उनसे आज मिल नहीं सकते इसलिए लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर जन्मदिन की बधाई दी है। आलम ये हैं कि जन्मदिन की पहली रात यानि बुधवार रात से ही ट्विटर पर #HappyBirthdayNTR ट्रेंड कर रहा है। बता दें कि, अपनी फिल्मों के चलते वो अब तक नंदी अवॉर्ड, आईफा अवॉर्ड, फिल्मफेयर बेस्ट तेलुगु अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। तो चलिए आज उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

जूनियर एनटीआर की खास बातें

  • एन टी रामाराव का जन्म 20 मई 1983 में हैदराबाद, आंध्र-प्रदेश में हुआ। 
  • जूनियर एनटीआर का पूरा नाम नन्दमूरि तारक रामाराव जूनियर  है।
  • एनटीआर दक्षिण भारत के एक जाने-माने प्रसिद्ध अभिनेता है।
  • एनटीआर तेलुगु सिनेमा में मुख्य रूप से काम करते है। 
  • 1991 में बतौर बाल कलाकार "ब्रह्मर्षी विश्वमित्र" में काम किया था। 1996 में आई दक्षिण भारतीय फिल्म "रामायणम" में उन्होंने भगवान राम का का किरदार निभाया, जिसके बाद उन्हें इसे नेशनल अवॉर्ड फॉर बेस्ट चिल्ड्रेंस फिल्म से सम्मानित किया गया था।
  • एनटी रामा राव ने 2001 में तेलुगु फिल्म "स्टूडेंट नम्बर वन" से डेब्यू किया।
  • एनटीआर तेलुगु रियलिटी शो बिग बॉस को होस्ट कर उन्होंने खूब सफलता पाई। आज के समय में जूनियर एनटीआर सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेता हैं।
  • एनटी को सर्वश्रेठ बाल कलाकार फिल्म का राष्ट्रिय पुरस्कार मिल चुका है।
  • एनटीआर को टॉलीवुड का सलमान खान भी कहा जाता है। फिल्मों में सिंगल टेक और बिना अभ्यास के डांस सीन्स देने के लिए एनटीआर काफी पॉपुलर है।
  • एनटी को 2 बार सर्वश्रेष्ठ तेलुगु अभिनेता के लिए फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुका है।
  • एनटीआर ने साल 2011 में रियल एस्टेट बिजनेसमैन नर्ने श्रीनिवास की बेटी लक्ष्मी प्रणति से शादी की।
  • उस समय लक्ष्मी महज 17 साल की थीं, जिसकी वजह से उनके खिलाफ चाइल्ड मैरिज एक्ट के तहत शिकायत दर्ज कर दी थी। इसके बाद उन्होंने लक्ष्मी के 18 साल पूरे होने का इंतजार किया था और फिर शादी की थी। जूनियर एनटीआर के दो बेटे हैं।

आपको बता दें कि, अपने जन्मदिन पर जूनियर एनटीआर ने फैन्स के लिए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया और लिखा कि, मेरे प्यारे फैन्स, आप सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद। मैंने आपके संदेश, आपके वीडियो और आपकी शुभकामनाएं देखी हैं। आपकी प्रार्थनाओं ने मुझे आगे बढ़ाया है और इस प्यार के लिए मैं आप सभी का ऋणी हूं। इस मुश्किल वक्त में  सबसे बड़ा उपहार जो आप मुझे दे सकते हैं, वो है घर पर रहना और लॉकडाउन के नियमों का पालन करना। गौरतलब हैं कि, देशभर में कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा रखी है, जिसकी वजह से सेलेब्स भी अपनी बर्थडे पार्टियां घर पर रहकर परिवार और करीबियों के साथ सेलिब्रेट कर रहे है।

 

Tags:    

Similar News