बॉलीवुड अभिनेता टॉम ऑल्टर को चौथी स्टेज का कैंसर

बॉलीवुड अभिनेता टॉम ऑल्टर को चौथी स्टेज का कैंसर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-11 09:58 GMT
बॉलीवुड अभिनेता टॉम ऑल्टर को चौथी स्टेज का कैंसर

डिजिटल डेस्क,मुंबई। हिंदी सिनेमा का मशहूर विदेशी चेहरा टॉम ऑल्टर आज कैंसर से जंग लड़ लहे हैं। ऑल्टर की फैमिली ने सोमवार को उनकी बीमारी के बारे में बताया। एक हफ्ते पहले बदन दर्द की शिकायत के बाद ऑल्टर को  मुंबई के सैफी हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था। जहां कई जांचों के बाद डॉक्टर्स ने उन्हें  बोन कैंसर होने की बात कही। डॉक्टर्स के मुताबिक ऑल्टर का कैंसर चौथी स्टेज पर हैं।

300 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में किया काम

67 साल ऑल्टर ने हिंदी टीवी सिरियल,फिल्में और थियटर में काम किया है। ऑल्टर ने फेमस फिल्म ऐंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया पुणे से साल 1974 में ग्रैजुएशन किया है। खास बात ये कि वो अपने कोर्स के गोल्ड मेडेलिस्ट थे। 

ऑल्टर ने 300 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम किया है और कई टीवी शोज में भी अपनी एक्टिंग से पहचान बनाई है। ऑल्टर ने अभिनेता धर्मेंद्र की फिल्म "चरस" और देव आंनद की "देस-परदेस" जैसी फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा उन्हें शतरंज के "खिलाड़ी","गांधी","क्रांति", "बोसः द फोरगोटन हिरो" और "वीर-जारा" जैसी फिल्मों में अहम किरदार निभाए हैं।

पद्मश्री पुरस्कार से नवाजे गए

एक्टिंग के अलावा ऑल्टर डायरेक्शन और साल 1980 से लेकर 1990 के दश्क में स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट भी रह चुके हैं। वो पहले जर्नलिस्ट थे, जिन्होंने टीवी पर सचिन तेंडुलकर का इंटरव्यू लिया था जो क्रिकेट में कदम रखने को तैयार थे। ऑल्टर ने तीन किताबें लिखी हैं, जिनमें से एक नॉन-फिक्शन और दो फिक्शन हैं। 

कला और फिल्म जगत में उनके योगदान के लिए साल 2008 में उन्हें भारत सरकार की ओर से पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। 

Similar News