विलियम डेलरिम्पल की बेस्टसेलर द अनार्की पर बनेगी टीवी सीरीज

विलियम डेलरिम्पल की बेस्टसेलर द अनार्की पर बनेगी टीवी सीरीज

IANS News
Update: 2020-06-23 11:31 GMT
विलियम डेलरिम्पल की बेस्टसेलर द अनार्की पर बनेगी टीवी सीरीज

नई दिल्ली, 23 जून (आईएएनएस)। निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर ने विलियम डेलरिम्पल की ऐतिहासिक बेस्टसेलर, द एनार्की : द रिलेंटलेस राइज ऑफ द ईस्ट इंडिया कंपनी के अधिकार ले लिए हैं और वे अब इसपर ग्लोबल सीरीज बनाएंगे।

कपूर इस सीरीज को बनाने के लिए लेखकों और शो रनर्स की श्रोताओं की विविध अंतर्राष्ट्रीय टीम को एक साथ रखने वाले हैं।

कपूर ने कहा, मेरा मानना है कि जो कहानियां सम्मोहक, प्रासंगिक और प्रामाणिक हैं, वे सभी राष्ट्रीयताओं और संस्कृतियों के दर्शकों को साथ में एंटरटेन करने की क्षमता रखती हैं। विलियम डेलरिम्पल की द ईस्ट इंडिया कंपनी की कहानी भी एक ऐसी कहानी है।

उन्होंने आगे कहा, जबकि दुनिया भर में आज एक बहस छिड़ी हुई है कि बड़े कॉरपोरेशंस और शक्तिशाली व्यक्तियों की बढ़ती ताकत का दिमाग और राष्ट्रों पर नियंत्रण है, ऐसे में पूरे उपमहाद्वीप के अधिग्रहण की सच्ची कहानी की तुलना में वैश्विक दर्शकों के लिए इससे अधिक क्या प्रासंगिक हो सकता है। हम विलियम के साथ काम करने को लेकर खुश हैं।

बता दें कि 2019 में रिलीज हुई इस पुस्तक में 200 से अधिक वर्षों का विवरण दिया गया है, जिसमें बताया गया है कि ईस्ट इंडिया कंपनी ने कैसे मुगल साम्राज्य का पतन किया। इस पुस्तक को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा 2019 की शीर्ष 10 अनुशंसित पुस्तकों में सूचीबद्ध किया गया था।

सीरीज के सलाहकार के रूप में विलियम भी बोर्ड पर हैं।

कपूर ने अपने प्रोडक्शन बैनर रॉय कपूर फिल्म्स के माध्यम से पुस्तक के स्क्रीन अधिकार लिए हैं, इसका प्री-प्रोडक्शन जल्द शुरू होगा।

Tags:    

Similar News