यूपी के सिनेमाघरों में नहीं चलने देंगे ‘पद्मावती’ : VHP

यूपी के सिनेमाघरों में नहीं चलने देंगे ‘पद्मावती’ : VHP

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-13 13:38 GMT
यूपी के सिनेमाघरों में नहीं चलने देंगे ‘पद्मावती’ : VHP

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। बॉलीवुड डॉयरेक्टर संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म ‘पद्मावती’ का एक बार फिर विरोध शुरु हो गया है। इस बार उत्तर प्रदेश में विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने धमकी दी है कि इस बहुचर्चित फिल्म ‘पद्मावती’ को यूपी के किसी भी सिनेमाघर में नहीं चलने दिया जाएगा। बता दें कि यह फिल्म 1 दिसम्बर में रिलीज हो रही है।

शुक्रवार को गोंडा में विहिप के प्रदेश सह मंत्री राकेश वर्मा ने संवाददाताओं से कहा कि ‘पद्मावती’ फिल्म में राजस्थानी जौहर का अपमान करते हुए विदेशी आक्रान्ताओं का महिमामण्डन किया गया है। कोई भी राष्ट्रभक्त महारानी पद्मावती का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि विहिप हिन्दुस्तान की सांस्कृतिक धरोहर को नष्ट करने की कोशिश करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देगी।

सरकार ने नजरअंदाज किया तो चुप नहीं बैठेंगे
इसके साथ ही उन्होंने केन्द्र सरकार से फिल्म रिलीज पर रोक लगाने की मांग की और कहा कि अगर सरकार ने इस संवेदनशील मुद्दे को नजरंअदाज किया तो विहिप के कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेंगे। हम प्रदेश भर के सिनेमाघरों में इसका प्रदर्शन करके पुरजोर तरीके से रोकेंगे। इसके पूर्व, विहिप तथा बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शहर के रामलीला मैदान से जुलूस निकालकर नारेबाजी की और शास्त्री चौराहा पहुंचकर ‘पद्मावती’ फिल्म का पोस्टर जलाया।

राजस्थान में हुई फिल्म की शूटिंग
फिल्म पद्मावती में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर जैसे बड़े स्टार हैं। यह फिल्म आगामी एक दिसम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। कुछ संगठनों ने फिल्म में रानी पद्मावती की जिंदगी के चित्रण को लेकर कुछ सवाल खड़े किये थे। राजस्थान में पद्मावती की शूटिंग के दौरान सेट पर भी एक संगठन के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया था।

Similar News