इंदिरा गांधी की बायोपिक में नजर आएंगी विद्या बालन, इस बुक पर बेस्ड है फिल्म

इंदिरा गांधी की बायोपिक में नजर आएंगी विद्या बालन, इस बुक पर बेस्ड है फिल्म

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-11 07:23 GMT
इंदिरा गांधी की बायोपिक में नजर आएंगी विद्या बालन, इस बुक पर बेस्ड है फिल्म

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक फिल्मों का दौर चल पड़ा है। इस साल करीब 10 फिल्मों बायोपिक फिल्मों का निर्माण हो रहा है। जिसमें से पांच फिल्में इसी साल रिलीज हो सकती है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के ऊपर फिल्म बनाने की घोषणा के बाद अब इंदिरा गांधी पर भी फिल्म बनाए जाने की तैयारी पूरी हो गई है। यह फिल्म सागरिका घोष की किताब ‘इंदिरा: इंडियाज मोस्ट पावरफुल प्राइम मिनिस्टर’ पर आधारित होगी।

एक्ट्रेस विद्या बालन इस फिल्म में इंदिरा गांधी की भूमिका अदा करेंगी। विद्या भारत की पहली और अकेली महिला प्रधानमंत्री का किरदार रुपहले पर्दे पर अदा करती हुई नजर आएंगी। सागरिका घोष की किताब ‘इंदिरा: इंडियाज मोस्ट पावरफुल प्राइम मिनिस्टर’ पर आधारित फिल्म बनाने का अधिकार लेखिका से प्राप्त कर लिया गया है। अभिनेत्री ने कहा कि उनका सपना था कि वह गांधी का किरदार पर्दे पर अदा करें। विद्या ने एक बयान में कहा, ‘‘मैं सागरिका घोष की किताब का अधिकार प्राप्त करके खुश हूं क्योंकि मैं हमेशा से इंदिरा गांधी का किरदार अदा करना चाहती थी।

हालांकि अभी यह तय नहीं किया गया कि यह कहानी फिल्म के रूप में आएगी या वेब सीरिज के रूप में। सागरिका ने भी फेसबुक पर अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने लिखा, ‘‘यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मैंने अभी-अभी अपनी किताब ‘इंदिरा: इंडियाज मोस्ट पावरफुल प्राइम मिनिस्टर’ के फिल्म राइट्स के लिए विद्या बालन और रॉय कपूर प्रोडक्शन्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। ‘इंदिरा’ को स्क्रीन पर देखना काफी अच्छा रहेगा।’’

एक्ट्रेस विद्या बालन को उनकी शानदार परफॉर्मेंस के लिए जाना जाात है। उनके फैंसे के लिए यह अच्छी खबर है कि वे देश की इतनी बड़ी शख्सियत का किरदार निभाएंगी। विद्या बालन इस किरदार के लिए सबसे ज्यादा परफेक्ट एक्ट्रेस हैं। विद्या ने इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी है। "कहानी" जैसी सस्पेंस और "तुम्हारी सुलु" जैसी असाधारण फिल्मों में काम कर चुकीं विद्या बालन को उनके फैन्स अब इंदिरा गांधी की बायोपिक में देखना पसंद करेंगे। बता दें कि विद्या बालन ने अपने फिल्मी करियर में अब तक 6 फिल्मफेयर अवार्ड जीते हैं। सागरिका घोष ने एक और ट्वीट कर कहा है कि वह अक्षय कुमार को फोरज गांधी के किरदार के लिए उपयुक्त मानती हैं। 

Similar News