दिल्ली: पुलिस का मुखर्जी नगर को खाली कराने का वीडियो वायरल, केस दर्ज

दिल्ली: पुलिस का मुखर्जी नगर को खाली कराने का वीडियो वायरल, केस दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2019-12-25 06:28 GMT
दिल्ली: पुलिस का मुखर्जी नगर को खाली कराने का वीडियो वायरल, केस दर्ज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी नई दिल्ली के मुखर्जी नगर को खाली कराने के लिए पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो को फर्जी करार देते हुए मामला दर्ज कर लिया है। इस वीडियो में एक पुलिसकर्मी मुखर्जी नगर की सभी कोचिंग क्लासेस, पीजी-हॉस्टल, दुकानें, लायब्रेरिज और रेस्टॉरेंट्स को बंद कराने के डायरेक्शंस देने की बात कर रहा है।

 

 

दिल्ली के नॉर्थ वेस्ट की डीसीपी विजयंता आर्य ने बताया कि "सोशल मीडिया में फैलाए जा रही फेक मैसेजेस के खिलाफ हमने मामला दर्ज कर लिया है।" उन्होंने कहा कि "हम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में इस वीडियों को हटाने के लिए भी लिख रहे हैं, क्योंकि वीडियो का सारा कंटेट एडिट किया गया है।"

 

 

दरअसल इस वायरल वीडियो में एक पुलिसकर्मी छात्रों से बात करते हुए बता रहा है कि 24 दिसंबर से 2 जनवरी तक सारे मुखर्जी नगर को बंद करने के आदेश दे दिए जाएंगे। पुलिसकर्मी ने सभी छात्रों को इस बीच घर जाने की सलाह दी और हिदायत देते हुए कहा कि "कोई भी प्रोटेस्ट (CAA को लेकर) नहीं करेगा। यदि किसी की भी प्रोटेस्ट करते हुए वीडियो फुटेज मिली, तो किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।"

इसके अलावा मुखर्जी नगर के एसएचओ थाने का एक आदेश पत्र भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें लिखा गया है कि "सभी कोचिंग और पीजी वालों को सूचित किया जाता है कि 24 दिसंबर, 2019 से 2 जनवरी, 2020 तक सभी कोचिंग और पीजी बंद रहेंगे। यदि कोई भी कोचिंग या पीजी खुला पाया गया, तो उस पर 50 हजार रुपए तक का जुर्माना या उसे सील कर दिया जाएगा।"

Tags:    

Similar News