कुछ ऐसा हो सकता है Whatsapp पर​ मिलने वाला डार्क मोड फीचर, कॉन्सेप्ट इमेज आई सामने

कुछ ऐसा हो सकता है Whatsapp पर​ मिलने वाला डार्क मोड फीचर, कॉन्सेप्ट इमेज आई सामने

Manmohan Prajapati
Update: 2019-01-21 12:11 GMT
कुछ ऐसा हो सकता है Whatsapp पर​ मिलने वाला डार्क मोड फीचर, कॉन्सेप्ट इमेज आई सामने

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप्लिकेशन WhatsApp अपने यूजर्स को लगातार नए फीचर्स देता रहा है। फिलहाल लंबे समय से इसमें आने वाले डार्क मोड फीचर्स की चर्चा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स आसानी से रात में या फिर कम रोशनी में एप का उपयोग कर पाएंगे। डार्क मोड फीचर को Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर स्पॉट किया गया है। हाल ही में इस फीचर की कॉन्सेप्ट इमेज सामने आई है। यह कॉन्सेप्ट इमेज ऑनलाइन स्पॉट की गई है। जिसे देखने पर WhatsApp के डार्क मोड फीचर के बारे में जानकारी मिलती है। 

बढ़ेगी बैटरी लाइफ
इस फीचर के आने के बाद आंखों पर स्क्रीन से निकलने वाली ब्लू रेज का नकारात्मक असर नहीं पडे़गा। साथ ही, यह भी कहा जा रहा है कि इससे स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बढ़ जाती है। Google ने पहले ही कहा है कि डार्क मोड में 43 फीसदी कम बैटरी का इस्तेमाल होता है, जिससे बैटरी की लाइफ बढ़ जाती है। 

कॉन्सेप्ट इमेज
WABetaInfo ने ट्विटर पर डार्क मोड के कॉन्सेप्ट इमेज के स्क्रीनशॉट्स पोस्ट किए हैं। वॉट्सऐप का यह नया फीचर WhatsApp Chat के बैकग्राउंड को डार्क कर देगा। बता दें कि वर्तमान में डार्क मोड Youtube, twitter, rediff जैसे एप में यूज किया जा रहा है।  माना जा रहा है कि WhatsApp पर आने वाला डार्क मोड फीचर भी कुछ इसी तरह काम करेगा। हालांकि आधिकारिक तौर पर इस फीचर को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

ऑटोमैटिक होगा एक्टिवेट
एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूजर्स जरूरत के अनुसार मैन्युअली इस फीचर में स्विच कर सकते हैं। वहीं, एक अन्य रिपोर्ट में WhatsApp द्वारा एक ऑप्शन ऐड करने की बात कही गई है, जिससे यूजर्स की तरफ से सेट किए गए टाइम के मुताबिक डार्क मोड ऑटोमैटिक तरीके से एक्टिवेट हो जाएगा। 

 

Similar News