महामारी को रोकने के लिए चीन की कोशिशें प्रशंसनीय : डब्ल्यूएचओ महानिदेशक

महामारी को रोकने के लिए चीन की कोशिशें प्रशंसनीय : डब्ल्यूएचओ महानिदेशक

IANS News
Update: 2020-01-30 18:00 GMT
महामारी को रोकने के लिए चीन की कोशिशें प्रशंसनीय : डब्ल्यूएचओ महानिदेशक
हाईलाइट
  • महामारी को रोकने के लिए चीन की कोशिशें प्रशंसनीय : डब्ल्यूएचओ महानिदेशक

बीजिंग, 30 जनवरी (आईएएनएस)। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक ट्रेडोस अधानोम घेब्रेयसुस ने चीन से जेनेवा वापस लौटकर कोरोनावायरस निमोनिया पर कहा कि महामारी को रोकने के लिए चीन की कोशिशें प्रशंसनीय हैं। उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन 30 जनवरी को एक बार फिर बैठक बुलाकर चीन में महामारी को अंतर्राष्ट्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थिति तय करने पर विचार विमर्श करेगा।

घेब्रेयसुस ने कहा कि अभी तक कुल छह हजार बीमार लोगों की पुष्टि की गई है। और विश्व में 16 देशों में संक्रमण का पता लगा है। इसलिए एक बार फिर बैठक बुलाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ बातचीत हुई। चीन द्वारा अपनाये गये कदम न सिर्फ चीन, बल्कि दुनिया के दूसरे क्षेत्रों के लिए भी लाभदायक है। चीन के कदमों से दूसरे देशों में संक्रमण फैलने की रोकथाम की गई है।

घेब्रेयसुस ने संक्रमण को नियंत्रित करने में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग की भूमिका पर जोर देते हुए कहा कि हम सभी सदस्यों से राजनीतिक और तकनीकी ध्यान देने का आह्वान करते हैं, क्योंकि यह इस वायरस के प्रसार को रोकने में मददगार है। विश्वव्यापी मामलों से निपटने के लिए सबसे अहम बात है एकता और सहयोग।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

Tags:    

Similar News