क्लब फैक्ट्री ने 10 करोड़ सक्रिय यूजर्स का आंकड़ा पार किया

क्लब फैक्ट्री ने 10 करोड़ सक्रिय यूजर्स का आंकड़ा पार किया

IANS News
Update: 2020-01-24 16:01 GMT
क्लब फैक्ट्री ने 10 करोड़ सक्रिय यूजर्स का आंकड़ा पार किया
हाईलाइट
  • क्लब फैक्ट्री ने 10 करोड़ सक्रिय यूजर्स का आंकड़ा पार किया

नई दिल्ली, 24 जनवरी (आईएएनएस)। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म क्लब फैक्ट्री ने शुक्रवार को कहा कि उसने भारत में 10 करोड़ मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता (मंथली एक्टिव यूजर्स) के आंकड़े को पार कर लिया है, जो पूरे देश में यूजर्स जोड़ने के मामले में एक बड़ी कामयाबी कही जा सकती है।

क्लब फैक्ट्री ने प्लेटफार्म पर 2019 में प्राप्त कुल ऑर्डर में इससे पिछले वर्ष की तुलना में चार गुना वृद्धि दर्ज की है। कंपनी के प्लेटफॉर्म पर जाकर उत्पाद देखने वालों की संख्या में भी काफी इजाफा देखा गया है।

क्लब फैक्ट्री के संस्थापक एवं सीईओ विन्सेन्ट लू ने एक बयान में कहा, यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए हमारे निवेश और प्रयासों के साथ हमने 2019 में औसत सकारात्मक उत्पाद रेटिंग को 40 फीसदी तक बढ़ाने और उत्पाद डिलीवरी करने के समय को 30 फीसदी तक कम करने में कामयाबी हासिल की है। मंच पर उत्पाद को बदलवाने या वापस करने में भी लगभग 25 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

उन्होंने कहा, इसके अलावा उच्च लागत व बेहतर उत्पादों को सूचीबद्ध करने में हमारी ताकत और उत्कृष्टता ने टियर-2 एवं टियर-3 शहरों में क्लब फैक्ट्री को आगे बढ़ाने में मदद की है, विशेष रूप से उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और बिहार में।

भारत क्लब फैक्ट्री के लिए सबसे महत्वपूर्ण बाजारों में से एक है और कंपनी ने 2020 में 100,000 स्थानीय विक्रेताओं को शामिल करने का लक्ष्य रखा है।

दिसंबर 2019 तक क्लब फैक्ट्री के साथ कुल पंजीकृत स्थानीय विक्रेता 30,000 के करीब हैं।

Tags:    

Similar News