बेंगलुरु में कोरोना टेस्ट में तेजी के लिए मोबाइल वैन

बेंगलुरु में कोरोना टेस्ट में तेजी के लिए मोबाइल वैन

IANS News
Update: 2020-07-18 09:30 GMT
बेंगलुरु में कोरोना टेस्ट में तेजी के लिए मोबाइल वैन
हाईलाइट
  • बेंगलुरु में कोरोना टेस्ट में तेजी के लिए मोबाइल वैन

बेंगलुरु, 18 जुलाई (आईएएनएस)। कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को लेकर तुरंत जांच रिपोर्ट के लिए बेंगलुरु शहर में मोबाइल रैपिड एंटीजन परीक्षण वाहनों को लगाया गया है, जिससे मामले की जांच में वृद्धि हो। इसकी जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को दी।

एक अधिकारी ने कहा, कोरोनावायरस के रिपोर्ट में वृद्धि लाने के वैन में रैपिड एंटीजन टेस्ट किट लॉन्च किए गए हैं।

यह वैन हेल्पलाइन के माध्यम से लोगों के दरवाजे पर जाकर रोगसूचक प्राथमिक संपर्कों, वरिष्ठ नागरिकों और कोमॉर्बिडिटी वाले लोगों की जांच करेगा।

यदि गला और नाक स्वैब की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई जाती है तो, उन्हें आगे के निर्धारण के लिए निकटतम आरटी-पीसीआर परीक्षण सुविधा के लिए भेजा जाएगा।

इस वैन में तीन लोगों की टीम होगी, जिसे शहर के हर क्षेत्र में रखा जाएगा। जांच में कम से कम 30 मिनट का समय लगेगा।

इस बीच, शहर में शुक्रवार को माइक्रोबायोलॉजी स्नातक स्टूडेंट के 150 स्वयंसेवकों के साथ एक रैपिड एंटीजन परीक्षण अभियान शुरू किया गया, जो वायरस हॉटस्पॉट, घनी आबादी वाले स्थानों और कंटेनमेंट जोन से स्वैब इकट्ठा करेगी।

इं़फ्लुएंजा लाइक इलनेस (आएलआई) और सिवेरे एक्यूट रेस्पिरेटरी इन्फेक्शन (एसएआरआई) से पीड़ित लोगों की पहचान करने के लिए 200 कैब किराए पर ली गई हैं।

दक्षिणी राज्य में महामारी के उपरिकेंद्र होने के नाते, यहां सक्रिय मामलों की संख्या में 62 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

शहर में शुक्रवार कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में 2,208 लोगों को पॉजिटिव पाया गया, जिससे यहां कुल मामलों की संख्या बढ़कर 27,496 हो गई, यहां सक्रिय मामलों की संख्या 20,623 है।

Tags:    

Similar News