ईरान में कोरोनावायरस का असर कम होने के संकेत

ईरान में कोरोनावायरस का असर कम होने के संकेत

IANS News
Update: 2020-03-22 07:30 GMT
ईरान में कोरोनावायरस का असर कम होने के संकेत
हाईलाइट
  • ईरान में कोरोनावायरस का असर कम होने के संकेत

तेहरान, 22 मार्च (आईएएनएस)। ईरान में कोरोनावायरस के मामलों में अब कुछ कमी आने के संकेत दिखने लगे हैं। ईरान मध्यपूर्व के उन देशों में शामिल है, जो इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। हालांकि वायरस से संक्रमित कुल मामलों की संख्या अब भी 20,610 है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि कोरोनवायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,556 हो गई, वहीं ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़कर 7,635 हो गई है।

यहां की राज्य टीवी ने स्वास्थ्य मंत्री अलिर्जा राईसी के हवाले से बताया है कि लगभग सभी प्रांतों में कोरोना प्रकोप में कमी आई है, जिसमें तेहरान और मजंदरन भी शामिल हैं। ईरान के इन दोनों शहरों में कोरोना ने सबसे ज्यादा कहर बरपाया था।

वहीं तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने ट्वीट कर कहा, पिछले 24 घंटों में, 2,953 संदिग्ध मामलों के लिए परीक्षण किए गए और उनमें से 277 परीक्षण पॉजिटिव निकले। हमारे यहां रोगियों की संख्या 947 तक पहुंच गई है। आज हमने अपने 12 बुजुर्ग मरीजों को खो दिया। हमने अब तक कुल 21 जीवन खो दिया है।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड-19 से पहले दो मौतों की घोषणा की, जिसमें एक यूरोप से 78 वर्षीय अरब नागरिक और दूसरा 58 वर्षीय एशियाई नागरिक था।

यूएई ने कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए खाड़ी सहयोग परिषद के नागरिकों के प्रवेश को अस्थायी रूप से निलंबित करने का भी फैसला किया।

Tags:    

Similar News