दो अस्पतालों को मिली 5 हाईटेक एंबुलेंस

दिल्ली दो अस्पतालों को मिली 5 हाईटेक एंबुलेंस

IANS News
Update: 2021-10-22 11:00 GMT
दो अस्पतालों को मिली 5 हाईटेक एंबुलेंस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के प्रमुख अस्पतालों- राम मनोहर लोहिया अस्पताल के साथ-साथ सफदरजंग अस्पताल को शुक्रवार को पांच हाई-टेक एंबुलेंस मिलीं। अत्याधुनिक एम्बुलेंस महत्वपूर्ण जीवन रक्षक उपकरणों से सुसज्जित हैं।एम्बुलेंस में चिकित्सा उपकरणों में ट्रांसपोर्ट वेंटिलेटर, सिरिंज इन्फ्यूजन पंप, ईटीसीओटी (यूएसएफडीए प्रमाणित) के साथ मल्टी-पैरामीटर मॉनिटर, पूरी तरह से स्वचालित बाहरी डिफाइब्रिलेटर, वैक्यूम स्प्लिंट, नियामक के साथ पोर्टेबल ऑक्सीजन सिलेंडर, आपातकालीन किट और बचाव उपकरण शामिल हैं।

आवास और शहरी विकास निगम लिमिटेड (हुडको) द्वारा अपने कॉपोर्रेट सामाजिक उत्तरदायित्व अनुदान के तहत एम्बुलेंस प्रदान की गई हैं।

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री, हरदीप सिंह पुरी ने इन पांच हाई-टेक एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाई।

पांच एंबुलेंस में से दो को सफदरजंग अस्पताल और तीन को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मुहैया कराया गया है। पुरी ने राणा ए.के. सिंह, निदेशक और चिकित्सा अधीक्षक, आरएमएल अस्पताल और एस.वी. आर्य, चिकित्सा अधीक्षक, सफदरजंग अस्पताल को हुडको के अध्यक्ष कामरान रिजवी की उपस्थिति में एंबुलेंस की चाबी दी।

एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने गुरुवार को कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए 10 करोड़ वैक्सीन का लक्ष्य हासिल किया। यह न केवल भारत के लिए बहुत गर्व की बात है। लेकिन पूरी दुनिया इसकी सराहना कर रही है।

पुरी ने इस महान उपलब्धि के लिए अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य कर्मियों और स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े सभी लोगों को धन्यवाद दिया। पुरी ने कहा कि कॉरपोरेट क्षेत्र भी योगदान दे रहा है और अपनी जिम्मेदारियों का प्रभावी ढंग से निर्वहन कर रहा है। देश में स्वास्थ्य क्षेत्र को मजबूत करने के संयुक्त प्रयासों की सराहना करते हुए मंत्री ने कहा कि कोविड टीकाकरण अभियान प्रगति पर है और इसके लिए प्रयास जारी रहेंगे।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News