काबुल में रिहायशी इलाके में रॉकेट गिरने से 6 अफगानों की मौत

अफगानिस्तान काबुल में रिहायशी इलाके में रॉकेट गिरने से 6 अफगानों की मौत

IANS News
Update: 2021-08-30 06:00 GMT
हाईलाइट
  • काबुल में रिहायशी इलाके में रॉकेट गिरने से 6 अफगानों की मौत

डिजिटल डेस्क, काबुल। काबुल हवाईअड्डे पर रॉकेट दागे जाने के बाद चार बच्चों समेत छह अफगान नागरिकों की मौत हो गई, जहां अमेरिकी नेतृत्व वाली निकासी उड़ानों का संचालन जारी था। हालांकि रॉकेट लक्ष्य को भेदने में विफल रहा और नागरिक मारे गए। एक स्थानीय सूत्र ने इसकी पुष्टि की।

नगर पालिका जिले में पड़ोस के एक प्रतिनिधि हाजी करीम ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा, पुलिस डिस्ट्रिक्ट 15 में आबादी वाले रिहायशी इलाके ख्वाजा बुघरा में रॉकेट ने एक घर को टक्कर मार दी, जिसमें दो वयस्कों और चार बच्चों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, घटना शाम करीब 4:55 बजे की है।

गुरुवार को, इस्लामिक स्टेट समूह के एक स्थानीय सहयोगी आईएसआईएस-के द्वारा दावा किए गए एक घातक आत्मघाती बम विस्फोट और बंदूक की गोलीबारी में काबुल हवाई अड्डे के पूर्वी द्वार पर 170 अफगान और 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई और लगभग 200 अन्य घायल हो गए।

किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। तालिबान अधिकारियों और सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने अभी तक विस्फोट पर कोई टिप्पणी नहीं की है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह हमला अमेरिकी ड्रोनों के शहर के ऊपर मंडराने के बाद हुआ।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News