ब्रिक्स देशों ने रूस-यूक्रेन वार्ता जारी रखने का किया समर्थन

चीन ब्रिक्स देशों ने रूस-यूक्रेन वार्ता जारी रखने का किया समर्थन

IANS News
Update: 2022-04-14 05:00 GMT
ब्रिक्स देशों ने रूस-यूक्रेन वार्ता जारी रखने का किया समर्थन
हाईलाइट
  • मानवीय स्थिति पर चिंता

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। ब्रिक्स देशों ने यूक्रेन मुद्दे को लेकर रूस और यूक्रेन के बीच बातचीत जारी रखने का समर्थन किया है। वीडियो लिंक के माध्यम से मंगलवार से बुधवार तक आयोजित 2022 में ब्रिक्स शेरपा की दूसरी बैठक के दौरान, ब्रिक्स देशों ने यूक्रेन मुद्दे को उठाया और संयुक्त राष्ट्र के उद्देश्यों और सिद्धांतों का पालन और सम्मान करने का वचन दिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बैठक की अध्यक्षता ब्रिक्स मामलों के शेरपा और चीन के उप विदेश मंत्री मा झाओक्सू ने की। चीन, रूस, भारत, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका से मिलकर बने ब्रिक्स देशों ने यूक्रेन और उसके आसपास मानवीय स्थिति पर चिंता व्यक्त की, साथ ही रेड क्रॉस की अंतरराष्ट्रीय समिति के योगदान सहित यूक्रेन को सभी मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए समर्थन दिया।

विश्व अर्थव्यवस्था की बहाली, औद्योगिक और आपूर्ति श्रृंखलाओं की स्थिरता, ऊर्जा और खाद्य सुरक्षा के साथ-साथ सतत विकास के लिए संयुक्त राष्ट्र 2030 एजेंडा के कार्यान्वयन पर एकतरफा प्रतिबंधों के गंभीर प्रभाव के बारे में अपनी विशेष चिंता को देखते हुए, शेरपा ने आह्वान किया कि युद्ध से सभी देशों की अर्थव्यवस्था और लोगों की आजीविका प्रभावित न हो।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News