फिर 30 दिनों के लिए नजरबंद हुआ हाफिज सईद

फिर 30 दिनों के लिए नजरबंद हुआ हाफिज सईद

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-19 17:18 GMT
फिर 30 दिनों के लिए नजरबंद हुआ हाफिज सईद

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। मुम्बई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नजरबंदी 30 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। सईद की 30 दिन की हिरासत अवधि 24 अक्तूबर से लागू होगी। पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने ये फैसला सुनाया। जबकि बोर्ड ने उसके चार सहयोगियों की हिरासत को बढ़ाने से इनकार कर दिया। 

सईद के सहयोगियों मलिक जफर इकबाल, अब्दुल रहमान,अब्दुल्ला उबैद, आबिद और काजी काशिफ हुसैन को यदि किसी अन्य मामले में हिरासत में नहीं लिया गया तो वे 25 सितम्बर के हिरासत आदेश की समाप्ति पर मुक्त हो सकते है।

सुनवाई के बाद कोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि पंजाब सरकार के गृह विभाग ने जन सुरक्षा कानून के तहत सईद और अन्य की हिरासत तीन महीने बढ़ाने का अनुरोध किया था। उन्होंने कहा, ‘‘न्यायिक बोर्ड ने सरकार के विधि अधिकारी की दलीलों को सुनने के बाद उनके अनुरोध को नहीं माना और लाहौर में सईद की नजरबंदी की अवधि केवल 30 दिनों के लिए बढ़ाई।’’

सईद और उसके चार सहयोगी लाहौर हाईकोर्ट में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज प्रांतीय न्यायिक समीक्षा बोर्ड के समक्ष पेश हुए। पंजाब न्यायिक समीक्षा बोर्ड के तीन सदस्यों में न्यायमूर्ति यावार अली (प्रमुख), न्यायमूर्ति अब्दुल समी और न्यायमूर्ति आलिया नीलम ने सुनवाई की।

Similar News