मार्च से बिना टीकाकरण वाले पर्यटकों को देगा एंट्री

इजरायल का बड़ा ऐलान मार्च से बिना टीकाकरण वाले पर्यटकों को देगा एंट्री

IANS News
Update: 2022-02-21 10:00 GMT
मार्च से बिना टीकाकरण वाले पर्यटकों को देगा एंट्री
हाईलाइट
  • इजरायल मार्च से बिना टीकाकरण वाले पर्यटकों को देगा एंट्री

डिजिटल डेस्क, यरुशलम। इजरायल ने घोषणा की है कि वह 1 मार्च से बिना टीकाकरण वाले सभी पर्यटकों के लिए सीमाएं खोल देगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट और स्वास्थ्य मंत्री नित्जन होरोविट्ज ने रविवार को एक संयुक्त बयान में कहा, सभी पर्यटकों को दो पीसीआर टेस्ट करवाने होंगे, एक पहुंचने से पहले और दूसरा वहां पहुंचने के बाद टेस्ट करवाना होगा।

इजरायली नागरिकों के लिए विमान में चढ़ने से पहले एक एंटीजन टेस्ट लेने की आवश्यकता को रद्द कर दिया गया है। इसके बजाय आगमन पर केवल एक पीसीआर टेस्ट करवाना अनिवार्य होगा। हवाईअड्डे पर पीसीआर टेस्ट के निगेटिव रिपोर्ट के साथ बिना टीकाकरण वाले इजरायलियों को क्वारंटीन की आवश्यकता नहीं होगी।

बेनेट ने बयान में कहा, हम मोरबिडिटी के आंकड़ों में लगातार गिरावट देख रहे हैं। उन्होंने कहा, फिलहाल इजरायल में स्थिति अच्छी है। यह सही और गतिशील प्रबंधन का परिणाम है।

वर्तमान में केवल टीकाकरण वाले पर्यटकों को ही देश में प्रवेश करने की अनुमति है। इजरायल ने मार्च 2020 में विदेशी पर्याटकों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया और बाद में प्रतिबंधों में ढील दी। चूंकि 2021 के अंत में अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों का पता चला है, इसलिए प्रतिबंध फिर से लगा दिया गया था।

 (आईएएनएस)

Tags:    

Similar News