मोंटेनेग्रो के यूरोपीय संघ में शामिल होने के लिए ग्रीस के समर्थन की उम्मीद

राष्ट्रपति मोंटेनेग्रो के यूरोपीय संघ में शामिल होने के लिए ग्रीस के समर्थन की उम्मीद

IANS News
Update: 2022-02-09 09:01 GMT
मोंटेनेग्रो के यूरोपीय संघ में शामिल होने के लिए ग्रीस के समर्थन की उम्मीद
हाईलाइट
  • मोंटेनेग्रो के यूरोपीय संघ में शामिल होने के लिए ग्रीस के समर्थन की उम्मीद: राष्ट्रपति

डिजिटल डेस्क, एथेंस। मोंटेनेग्रो को उम्मीद है कि ग्रीस यूरोपीय संघ (ईयू) में शामिल होने के लिए ग्रीस का समर्थन जारी रखेगा। ये जानकारी मोंटेनिग्रिन के राष्ट्रपति मिलो जुकानोविक ने एथेंस की ग्रीक राजधानी में दी।

जुकानोविक ने मंगलवार को अपने ग्रीक समकक्ष, कतेरीना सकेलारोपोलू के साथ अपनी बैठक के दौरान कहा, हम अपने देश के यूरोपीय एकीकरण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं और हम उम्मीद करते हैं कि ग्रीस समर्थन जारी रखेगा।

सकालारोपोलू ने कहा, ग्रीस का मानना है कि बढ़ती वैश्विक चुनौतियों के समय में पश्चिमी बाल्कन का यूरोपीय दृष्टिकोण, यूरोपीय संघ की उनकी पूर्ण सदस्यता, यूरोपीय संघ के राजनीतिक और आर्थिक हित में है, लेकिन इन देशों के लिए आवश्यक सुधार करने के लिए एक प्रोत्साहन भी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि दोनों नेताओं ने मोंटेनिग्रिन राष्ट्रपति की एथेंस की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा के विशेष महत्व पर जोर दिया। वह 2006 के बाद से ग्रीस की यात्रा करने वाले पहले मोंटेनिग्रिन प्रमुख हैं, जब देश ने अपनी स्वतंत्रता की घोषणा की और सर्बिया और मोंटेनेग्रो का परिसंघ शांतिपूर्वक भंग हो गया। ग्रीक राष्ट्रीय प्रसारक ईआरटी के अनुसार, जुकानोविक ने यूरोपीय संघ के एकीकरण के बारे में भी बात की, जब उन्होंने ग्रीक प्रधानमंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस से मुलाकात की।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News