फिनलैंड ने राजधानी के आसपास के क्षेत्र में क्वारंटीन नियमों में दी ढील

कोरोना महामारी फिनलैंड ने राजधानी के आसपास के क्षेत्र में क्वारंटीन नियमों में दी ढील

IANS News
Update: 2022-01-11 10:00 GMT
फिनलैंड ने राजधानी के आसपास के क्षेत्र में क्वारंटीन नियमों में दी ढील
हाईलाइट
  • संपर्क ट्रेसिंग और टेस्ट पर फोकस

डिजिटल डेस्क, हेलसिंकी। फिनलैंड की राजधानी और आसपास के उसिमा क्षेत्र ने कोरोना के लिए क्वारंटीन के नियमों में ढील दी है। साथ ही, संपर्क ट्रेसिंग केवल शहर में चलने वाली आवासीय यूनिटों, देखभाल सुविधाओं और जोखिम वाले समूहों के लिए स्वास्थ्य देखभाल यूनिटों तक सीमित कर दी गई है। इसकी पुष्टि अधिकारियों ने की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, परिवार के सदस्यों, कार्यस्थल पर, स्कूलों में या शिक्षा में वायरस के संपर्क में आने वालों को अब देश के संचारी रोग अधिनियम के तहत क्वारंटीन नहीं किया जाएगा।

राष्ट्रीय प्रसारक येल ने समझाया कि अगर किसी व्यक्ति में कोरोना के हल्के लक्षण हैं और उसमें जोखिम की संभावना नहीं है तो उसे कोरोना टेस्ट कराने नहीं जाना चाहिए, बल्कि उसे घर पर रहना चाहिए। हेलसिंकी क्षेत्र के अलावा, नया नियम एस्पू, वंता, हाइविंका, जारवेनपा, केरवा, किर्कोनुम्मी, मंतसाला, नूरमिजारवी, र्पोनेस, र्पोवू और तुसुला के दक्षिणी क्षेत्रों में भी लागू होगा।

पूरे फिनलैंड में पिछले साल दिसंबर की शुरूआत से कोरोना मामलों की संख्या कई गुना बढ़ गई है, जिसने देश के अस्पतालों और परीक्षण केंद्रों को बुरी तरह से प्रभावित किया है। हेलसिंकी के सामाजिक मामलों और स्वास्थ्य देखभाल विभाग की निदेशक जूहा जोल्कोनेन ने सोमवार को स्थानीय मीडिया को बताया कि शहर में वर्तमान में प्रति सप्ताह लगभग 10,000 नए संक्रमण दर्ज किए जा रहे हैं।

सोमवार को हेलसिंकी ने कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व अस्पताल खोला है। अगले हफ्ते से शहर में कक्षा 1 से 5 तक के छात्रों को टीके लगना शुरू हो जाएगा।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News