हाफिज सईद लड़ेगा 2018 का आम चुनाव, लाहौर में किया ऐलान

हाफिज सईद लड़ेगा 2018 का आम चुनाव, लाहौर में किया ऐलान

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-02 18:59 GMT
हाफिज सईद लड़ेगा 2018 का आम चुनाव, लाहौर में किया ऐलान

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद ने पाकिस्तान में अगले साल होने वाले आम चुनाव में लड़ने की घोषणा कर दी है। मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद ने यह घोषणा लाहौर के चाबुर्गी में वरिष्ठ पत्रकारों के लिए एक शानदार दावत देने के बाद कही है। पाकिस्तान में 2018 में आम चुनाव होने हैं। वर्तमान में यहां PML-N की सरकार है और शाहिद खाकन अब्बासी प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने नवाज शरीफ के पनामा पेपर्स मामले में दोषी पाए जाने के बाद पाक प्रधानमंत्री का पद सम्भाला था।

बता दें कि हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा ने इसी साल अगस्त में अपनी राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (MML) का गठन किया था। MML ने अगले आम चुनाव लड़ने की बात कही थी। हालांकि पाकिस्तान चुनाव आयोग हाफिज सईद की इस पार्टी को राजनीतिक दल की मान्यता देने से दो बार इनकार कर दिया है। पाकिस्तान के राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि अगर MML को चुनाव आयोग की मान्यता नहीं मिलती है तो हाफि सईद प्रॉक्सी उम्मीदवार या किसी और पार्टी से खड़ा हो सकता है।  नजरबंदी से रिहा होने के बाद हाफिज सईद ने भी इसकी खुले तौर पर घोषणा कर दी। हाफिज सईद ने कहा, "MML के जरिये हम पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में जगह बनाएंगे।"

गौरतलब है कि पाक कोर्ट ने 22 नवंबर को हाफिज सईद की नजरबंदी खत्म करने का फैसला सुनाया था। कोर्ट ने सईद को सबूतों के अभाव में नजरबंद करने की मियाद बढ़ाने की पाक सरकार की याचिका खारिज कर दी थी। नजरबंदी खत्म होने के बाद से हाफिज सईद लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है। वह पाकिस्तान में उसके विरोधियों को भी धूल चटाने की बात कह रहा है। हाल ही में उसने नवाज शरीफ के खिलाफ बयानबाजी की थी। उसने कहा था कि नवाज शरीफ भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी से दोस्ती कर बैठे थे। इसी के चलते उन्हें अपना प्रधानमंत्री पद गंवाना पड़ा है।

Similar News