फिलीस्तीन विवाद: PAK ने फिर किया आतंकी हाफिज सईद का समर्थन

फिलीस्तीन विवाद: PAK ने फिर किया आतंकी हाफिज सईद का समर्थन

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-31 07:16 GMT
फिलीस्तीन विवाद: PAK ने फिर किया आतंकी हाफिज सईद का समर्थन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फिलीस्तीनी राजदूत अबु अली और आतंकी हाफिज सईद के एक साथ मंच साझा करने पर खेद जताते हुए फिलिस्तीन ने उन्हें राजदूत के पद से हटा दिया था। अब पाकिस्तान ने आतंकी हाफिज सईद का एक बार फिर समर्थन किया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने इसे अभिव्यक्ति की आजादी बताया है।

 

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है, ‘’फिलिस्तीन के समर्थन में पाकिस्तान में कई रैलियां आयोजित की गई थीं। रावलपिंडी की रैली में 50 से ज्यादा लोगों ने भाषण दिए जिसमें से हाफिज सईद भी एक था। पाकिस्तान का कहना है कि संयुक्त राष्ट्र वाक अभिव्यक्ति की आजादी पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाता है। आपको बता दें हाफिज सईद को संयुक्त राष्ट्र ने आतंकी घोषित कर रखा है।


गौरतलब है कि शुक्रवार को रावलपिंडी के लियाकत बाग में जमात-उद-दावा की एक रैली में फिलीस्तीन के राजदूत वलीद अबु अली भी नजर आए थे, जिसके बाद इस पूरे मामले में राजनयिक विवाद का रूप ले लिया। राजदूत वालिद अबु अली की फोटो भी वायरल हुई थी, जिसमें वो मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद के साथ मंच पर साथ खड़े नजर आए थे। भारत ने इस मामले में अपनी आपत्ति जताई थी। इसके बाद फिलिस्तीन ने खेद जताते हुए कहा था कि वह इस मामले को काफी गंभीरता से ले रहा है और आतंक के खिलाफ भारत के साथ खड़ा है। फिलिस्तीन ने कार्रवाई करते हुए राजदूत अदनान अबु अल हजा को वापस बुला लिया था।

फिलिस्तीन सरकार ने कहा था कि हाफिज की रैली में अपने राजदूत की मौजूदगी पर वह गंभीरता से संज्ञान ले रही है। वह ऐसे किसी के साथ रिश्ता नहीं रखेगा, जिसने भारत के खिलाफ आतंक के कृत्य को अंजाम दिया है। बता दें कि पिछले दिनों भारत ने यूएन में यूएनजीए रेजॉलूशन के खिलाफ वोट दिया था, जिसमें यरुशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने की बात कही गई थी।

Similar News