काबुल के तेबयान सेंटर पर आत्मघाती हमला, 40 की मौत की खबर

काबुल के तेबयान सेंटर पर आत्मघाती हमला, 40 की मौत की खबर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-28 08:52 GMT
काबुल के तेबयान सेंटर पर आत्मघाती हमला, 40 की मौत की खबर

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल में आत्मघाती हमला हुआ है। इस हमले में 40 लोगों के मारे जाने की खबर है वहीं 30 लोग घायल बताए जा रहे है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमे से कछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। फिलहाल किसी भी आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।


 

ये हमला शियाओं के सांस्कृतिक केंद्र तेबयान पर हुआ है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त ये हमला हुआ उस वक्त यहां पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहा था। काबुल गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने कहा कि हम यह नहीं जानते कि इस हमले में किस को निशाना बनाया गया था, वहां पर एक मस्जिद और पास ही मीडिया की एक कंपनी है। हमला जिस जगह हुआ है, वहां कुछ छात्र मीडिया ग्रुप के सदस्यों के साथ एक चर्चा में हिस्सा ले रहे थे।

हमले में घायल हुए एक शख्स ने बताया कि तेबयन सेंटर में मीटिंग के लिए एक्टिविस्ट जमा हुए थे। तभी सुसाइड बॉम्बर ने यहां पर धमका कर दिया। सोशल मीडिया पर इस धमकों के बाद आई तस्वीरों को देखकर ये कहा जा सकता है कि ये धमाका कितना बड़ा था। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने ऐसी तस्वीरे भी पोस्ट की है जिसमे तेबयन सेंटर के पास लोगों की लाशे पड़ी हुई दिख रही है। 

 

इससे पहले सोमवार को राजधानी काबुल में ही धमाका किया गया था जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई थी। काबुल के अब्दुल्हाक स्क्वायर के नजदीक राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) के कार्यालय के पास आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया था। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी समूह आईएस ने ली थी।

यह हमला तब किया गया था जब लोग दफ्तर से अपने घरों को लौट रहे थे। धमाके के वक्त पास से गुजर रही टोयोटा कार में सवार नागरिकों की मौके पर ही मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि हमले को एक नाबालिग आतंकी ने अंजाम दिया था

Similar News