पीरियड्स के खून से की ‘शहीदों’ के खून की तुलना, छिना मिस तुर्की का ताज

पीरियड्स के खून से की ‘शहीदों’ के खून की तुलना, छिना मिस तुर्की का ताज

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-24 15:18 GMT
पीरियड्स के खून से की ‘शहीदों’ के खून की तुलना, छिना मिस तुर्की का ताज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मिस तुर्की को अपने एक ट्वीट की भारी कीमत चुकानी पड़ रही है। मिस तुर्की इटिर एसेन ने राष्ट्रपति रेसेप तय्यप एरदोगन के तख्तापलट की कोशिश नाकाम करने वाले शहीदों के खून कि तुलना पीरियड में निकलने वाले खून से कर दी थी। 18 वर्षीय एसेन ने गुरूवार को ही मिस तुर्की 2017 का सम्मान जीता था। वो इसके बाद होने वाली मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में तुर्की का प्रतिनिधित्व करने वाली थीं। लेकिन कार्यक्रम के आयोजकों ने उनके इस ट्वीट के बाद एसेन को अयोग्य घोषित कर दिया है। 

बता दें कि, एसेन ने 15 जुलाई 2016 को तुर्की में राष्ट्रपति तैयप एर्दोगन को हटाने के लिए सैन्य तख्तापलट की नाकाम कोशिश की गई थी। इस कोशिश में लगभग 250 लोग तख्तापलट कि कोशिश करने वाले सैनिकों से लड़ते हुए मारे गए थे। इस घटना के एक साल होने पूरा होने के मौके पर एसेन ने ट्वीट किया था कि, "15 जुलाई का शहीद दिवस मनाने के लिए आज सुबह मुझे पीरियड आ गया है। मैं अपने शरीर से बह रहे खून को हमारे शहीदों के रक्त के सामान मान कर यह दिन मना रही हूं।"

नई मिस तुर्की घोषित 
बाद में एसेन ने इंस्टाग्राम का सफाई देते हुए कहा है कि वह कोई राजनीतिज्ञ नहीं हैं, और नहीं वो किसी प्रकार कि राजनीति कर रही हैं। एसेन ने माफी मांगते हुए कहा कि उन्हें गलत समझा गया है। वहीं आयोजकों ने प्रतियोगिता कि प्रथम उपविजेता असली सुमेन को नई ‘मिस तुर्की’ घोषित कर दिया है। सुमेन साल के अंत में होने वाली मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में मिस तुर्की के रूप में प्रतिभाग करेंगी। इस वर्ष मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का आयोजन चीन में किया जा रहा है।

Similar News