UN में मोदीमय हुए नेतन्याहू, कहा- ऐतिहासिक थी मोदी की इजरायल यात्रा

UN में मोदीमय हुए नेतन्याहू, कहा- ऐतिहासिक थी मोदी की इजरायल यात्रा

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-20 13:28 GMT
UN में मोदीमय हुए नेतन्याहू, कहा- ऐतिहासिक थी मोदी की इजरायल यात्रा

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। दुनियाभर में मोदी की पॉपुलेरिटी बहुत ज्यादा बढ़ गई है। ये बात हम नहीं, खुद दुनियाभर के बड़े नेता मानते हैं और कहते भी है। यही नहीं दुनिया के कई बड़े नेता मोदी के मुरीद भी हो गए हैं। ऐसा ही कुछ इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ हुआ है। उन्होंने यूएन में मोदी की जमकर तारीफ की। साथ ही कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा सही मायनों में ऐतिहासिक थी। यही बात उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए भी कही।

इजरायली प्रधानमंत्री ने यह बात संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन के दौरान कही। उन्होंने मोदी के बारे में आगे कहा "वे इस्राइल, भारत और पूरी मानवता के लिए अंतहीन संभावनाओं की कल्पना करते हैं।" उन्होंने कहा, "मैं पिछले साल यहां इस मंच पर खड़ा था और मैंने इस्राइल को लेकर दुनियाभर में आए इस गहरे बदलाव के बारे में बात की थी। अब देखिए एक साल में क्या हुआ है, कितनी बार हुआ है। सैकड़ों राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री और अन्य नेता इस्राइल आए, इनमें से कई पहली बार आए।"

मोदी की जमकर तारीफ
अपने संबोधन के दौरान नेतन्याहू ने मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि जुलाई में मोदी इस्राइल की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री बने। अपनी मुलाकात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा "आपने शायद तस्वीरें देखी होंगी। हम पोदेरा में बीच पर थे। हमने समुद्र के पानी से नमक अलग करने के पोर्टेबल यंत्र से लैस जीप की सवारी की, जिसकी इस्राइली उद्यमियों ने खोज की है। हमने भूमध्य सागर में उतरने से पहले अपने जूते निकाले और समुद्र का पानी पिया, जिसे कुछ मिनट पहले ही शुद्ध किया गया।"

मोदी-ट्रंप की जमकर की यात्रा रही ऐतिहासिक
इजराइल के बारे में बताते हुए नेतन्याहू ने कहा कि इस वर्ष इजराइल की कई इंटरनेशनल नेताओं ने यात्रा की इस यात्रा में दो यात्राएं बेहद खास और ऐतिहासिक थी। नेतन्याहू ने इन दो यात्राओं में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिका के प्रधानमंत्री डोनाल्ड ट्रंप का जिक्र किया।

जुलाई में की थी यात्रा
बता दें कि नरेन्द्र मोदी ने 4 जुलाई में इजरायल की यात्रा की थी। वे इजरायल की यात्रा करने वाले पहले प्रधानमंत्री बने। इस यात्रा के दौरान इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने अपना प्रोटोकॉल तोड़कर मोदी का एयरपोर्ट पर ही गर्मजोशी से स्वागत किया। साथ ही उन्होंने हिन्दी में कहा था "आपका स्वागत है मेरे दोस्त।" इसी बीच इजरायल के एक फूल का नाम भी प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर रखा गया।

खबर से जुड़ा वीडियो देखने के लिए यंहा क्लिक करें- UN में मोदीमय हुए नेतन्याहू, तारीफ में कहा ये, देखें video

Similar News