अमेरिका: पाक PM इमरान का नहीं हुआ स्वागत, मेट्रो में बैठकर जाना पड़ा होटल

अमेरिका: पाक PM इमरान का नहीं हुआ स्वागत, मेट्रो में बैठकर जाना पड़ा होटल

Bhaskar Hindi
Update: 2019-07-21 07:03 GMT
अमेरिका: पाक PM इमरान का नहीं हुआ स्वागत, मेट्रो में बैठकर जाना पड़ा होटल
हाईलाइट
  • पाकिस्तान के PM इमरान खान शनिवार को तीन दिवसीय यात्रा पर अमेरिका पहुंचे
  • सोमवार को इमरान की मुलाकात राष्ट्रपति ट्रंप से व्हाइट हाउस में होगी

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर शनिवार को अमेरिका पहुंचे। वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे, लेकिन इससे पहले वाशिंगटन एयरपोर्ट पर पीएम इमरान खान को बेइज्जती का सामना करना पड़ा। इमरान एक देश के शासन प्रमुख हैं लेकिन एयरपोर्ट पर उनका स्वागत नहीं हुआ। जिसकी वजह से यहां से इमरान को मेट्रो ट्रेन में बैठकर होटल तक जाना पड़ा।

अमेरिका का कोई मंत्री तो दूर सरकारी अधिकारी भी इमरान खान का स्वागत करने नहीं पहुंचे। हालात ये रहे कि, इमरान को मेट्रो से अपने विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के साथ एयरपोर्ट से होटल तक जाना पड़ा और इस दौरान पाकिस्तानी अधिकारियों के अलावा उनके साथ कोई भी अमेरिकी अधिकारी मौजूद नहीं था। बता दें कि, इमरान से पहले प्रधानमंत्री के रूप में नवाज शरीफ ने 2015 में अमेरिका का दौरा किया किया था।

इमरान खान सोमवार 22 जुलाई को ट्रंप के साथ बातचीत करेंगे। पाकिस्तान आर्मी चीफ, अमेरिकी रक्षा मंत्री पैट्रिक एम और संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ जनरल मार्क से मुलाकात करेंगे। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने बताया, इमरान अपनी इस यात्रा के दौरान ट्रंप के साथ अफगानिस्तान और दक्षिण एशियाई क्षेत्र में शांति पर चर्चा करेंगे। इमरान खान अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत के आवास पर रहेंगे।

Tags:    

Similar News