आतंकवाद पर बोले पाक पीएम इमरान खान, कहा- मैं पीएम मोदी से बातचीत करना चाहता हूं

आतंकवाद पर बोले पाक पीएम इमरान खान, कहा- मैं पीएम मोदी से बातचीत करना चाहता हूं

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-30 03:33 GMT
आतंकवाद पर बोले पाक पीएम इमरान खान, कहा- मैं पीएम मोदी से बातचीत करना चाहता हूं
हाईलाइट
  • पाक पीएम ने स्वीकार किया आतंकवाद के लिए इस्तेमाल होती है पाकिस्तान की जमीन
  • पाकिस्तान पीएम इमरान ने मोदी से मिलने की इच्छा जाहिर की
  • भारत में आम चुनाव खत्म होने का कर रहे है इंतजार

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान की प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बातचीत करने की इच्छा जाहिर की है। इमरान ने कहा, मैं पीएम मोदी से बातचीत चाहता हूं। पाक पीएम पहली बार इस बात का स्वीकार किया है कि आतंकवाद के लिए पाकिस्तान की जमीन का इस्तेमाल किया जा रहा है। इमरान ने कहा, लंबे समय अन्य देशों की नजर में पाकिस्तान की छवि आतंकवाद को पनाह देने वाले देश के रूप में बनी है। आतंकवाद के लिए पाकिस्तानी जमीन का इस्तेमाल किया जाए। ये किसी भी तरह से हमारे हित में नहीं है। 

पाक पीएम ने शांति वार्ता की कोशिशों के बीच भारत की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाते हुए पीएम मोदी से मुलाकात करने की बात कही है। इमरान ने आतंकवाद और बातचीत एक साथ नहीं होने के भारत के फैसले का समर्थन किया। साथ ही, कहा कि सीमा पार आतंक फैलाने वालों को आश्रय नहीं देने के लिए पाकिस्तान को अहम कदम उठाने होंगे। बता दें कि भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पहले ही साफ कर दिया था। कि भारत आतंकवाद और बातचीत का एक साथ होने पर समर्थन नहीं करेगा। अगर पाकिस्तान को भारत से अच्छे रिश्ते रखने है। शांति वार्ता को बढ़ाना है तो पाकिस्तान को आतंकवाद को पनाह देना बंद करना होगा। 

भारतीय पत्रकारों से बातचीत करते हुए इमरान ने कहा, पाकिस्तान के लोग भी भारत के साथ संबंध सुधारना चाहते हैं। यहां के लोगों की सोच में काफी बदलाव आया है। मुझे भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात और बातचीत करके खुशी होगी। कश्मीर मुद्दे को सुलझाने को लेकर इमरान ने कहा, नामुमकिन कुछ भी नहीं। मैं किसी भी मुद्दे पर बात करने के लिए तैयार हूं। सेना की मदद से कश्मीर मुद्दा नहीं सुलझाया जा सकता। शांति के लिए पहल एकतरफा नहीं हो सकती। इमरान ने कहा कि हम भारत में आम चुनाव खत्म होने का इंतजार करेंगे। इसके बाद दिल्ली से बात की जाएगी। वहीं, जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद को सजा देने के सवाल पर इमरान ने कहा कि हाफिज सईद पर संयुक्त राष्ट्र ने प्रतिबंध लगा रखा है, जिससे उस पर काफी दबाव है। 

Similar News