चिदंबरम के सपोर्ट में उतरा पाकिस्तान, गिरफ्तारी को कश्मीर से जोड़ा

चिदंबरम के सपोर्ट में उतरा पाकिस्तान, गिरफ्तारी को कश्मीर से जोड़ा

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-23 13:47 GMT
चिदंबरम के सपोर्ट में उतरा पाकिस्तान, गिरफ्तारी को कश्मीर से जोड़ा
हाईलाइट
  • कश्मीर मुद्दे से ध्यान हटाने की साजिश: मलिक
  • मलिक ने कहा
  • विरोधी आवाजों को दबा रही सरकार
  • रहमान मलिक ने चिदंबरम का किया बचाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व गृह मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर पाकिस्तान ने विरोध जताया है। पाकिस्तान की संसद में सीनेटर रहमान मलिक ने कहा कि चिदंबरम को धारा 370 हटाने पर सवाल करने का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है, ऐसा कश्मीर के हालातों से ध्यान हटाने के लिए किया गया है।

मलिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) को खुली छूट दे दी है। सीनेटर ने कहा कि आने वाले दिनों में और भी विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी की जा सकती है, ताकि सरकार विरोधी आवाजों को दबाया जा सके। 

रहमान मलिक ने कहा कि चिदंबरम सार्क सम्मेलन में भाग लेने इस्लामाबाद आए थे, उन्होंने कहा था कि भारत में हिंदू कट्टरपंथियों की नई ब्रिगेड खड़ी हो रही है, लेकिन उस समय मलिक ने उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया था। रहमान मलिक ने कहा कि बाद में उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि चिदंबरम सही थे।  

रहमान मलिक ने कहा कि कश्मीर में केवल कश्मीरियों को नहीं मारा जा रहा है, बल्कि उन नेताओं को भी निशाना बनाया जा रहा है, जो सरकार की अतिवादी विचारधारा का विरोध कर रहे हैं, मलिक ने मानवाधिकार संगठनों और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से आह्वान किया कि वे निर्दोष कश्मीरियों पर हो रहे अत्याचारों पर संज्ञान लें।

 

 

 

 

Tags:    

Similar News