पुतिन ने ट्रंप को भेजा हॉलिडे मैसज, मिलने की इच्छा जताई

पुतिन ने ट्रंप को भेजा हॉलिडे मैसज, मिलने की इच्छा जताई

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-30 17:26 GMT
पुतिन ने ट्रंप को भेजा हॉलिडे मैसज, मिलने की इच्छा जताई
हाईलाइट
  • इस पत्र में पुतिन ने ट्रंप से मिलने की इच्छा जताई है।
  • पुतिन ने कहा है कि रूस यूएस से किसी भी तरह की बातचीत के लिए तैयार है।
  • रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूएस के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक पत्र लिखा है।

डिजिटल डेस्क, मास्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूएस के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में पुतिन ने ट्रंप से मिलने की इच्छा जताई है और कहा है कि रूस किसी भी तरह की बातचीत के लिए तैयार है। रूसी सरकार का मुख्यालय क्रेमलिन ने इसकी पुष्टि की है। पुतिन ने यह पत्र क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर लिखा।

क्रेमलिन ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, "व्लादिमीर पुतिन ने संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के अवसर पर बधाई संदेश भेजा है। इसके साथ ही पुतिन ने पत्र में रूस-अमेरिकी संबंधों पर भी जोर दिया है। पुतिन चाहते हैं कि रूस और अमेरिका के बीच संबंधों में स्थिरता लाई जाए, क्योंकि इंटरनेशनल सिक्यॉरिटी के लिए दोनों देश का साथ होना बहुत जरूरी है। रूस किसी भी व्यापक एजेंडे पर संयुक्त राज्य अमेरिका से बातचीत करने को तैयार है।"

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में अमेरिकी सैनिकों को सीरिया से वापस बुलाने का ऐलान किया था। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ट्रंप के इस फैसले का स्वागत किया था। ऐसा कहा जा रहा है कि यूएस के इस फैसले से सीरिया में रूस और ईरान का प्रभाव बढ़ जाएगा।

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस के राष्ट्रपति के साथ G-20 शिखर सम्मेलन के बाद अपनी मीटिंग रद्द कर दी थी। ट्रंप ने मीटिंग को रद्द करते हुए कहा था कि रूस ने अभी तक यूक्रेन को जहाज और नाविक वापस नहीं किए हैं। मैंने फैसला किया है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अर्जेंटीना में मेरी पूर्व निर्धारित बैठक को रद्द करने का यही सही अवसर है। 

Similar News