रूस ने सीरियाई भाड़े के सैनिकों के प्रशिक्षण के लिए यूक्रेन सीमा पर शिविर लगाए

रूस-यूक्रेन तनाव रूस ने सीरियाई भाड़े के सैनिकों के प्रशिक्षण के लिए यूक्रेन सीमा पर शिविर लगाए

IANS News
Update: 2022-03-14 18:30 GMT
रूस ने सीरियाई भाड़े के सैनिकों के प्रशिक्षण के लिए यूक्रेन सीमा पर शिविर लगाए
हाईलाइट
  • सीरियाई भाड़े के सैनिकों की टुकड़ियों का गठन

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ के अनुसार, सीरिया में भाड़े के सैनिकों के लिए भर्ती केंद्र खोले गए हैं, जहां हाल के दिनों में एक हजार से अधिक लोगों की भर्ती की गई है और लगभग 400 लोग रूस पहुंच चुके हैं।

यूएनआईएएन की खबर में बताया गया है कि रूस के रोस्तोव और गोमेल क्षेत्रों में यूक्रेन की सीमा के पास उनके रहने और प्रशिक्षण के लिए शिविर लगाए गए हैं। कहा गया है, रूसी सैनिक यूक्रेन के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए अपने क्षेत्र में हथियार जमा करना जारी रखे हुए हैं।

यूक्रेन के सशस्त्र बलों के अनुसार, सीरियाई भाड़े के सैनिकों की टुकड़ियों का गठन किया जा रहा है, जो इनाम के लिए रूसी कमांडरों के आपराधिक आदेशों को पूरा करने के लिए तैयार हैं। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के मुख्य खुफिया निदेशालय ने कहा कि रूस ने सीरिया में 14 भाड़े के भर्ती केंद्र खोले हैं और यह लीबिया के भाड़े के सैनिकों को भी प्रशिक्षण दे रहा है।

यूएनआईएएन ने बताया, रूस ने दमिश्क, अलेप्पो, हमा, रक्का और दीर एज-जोर में बशर अल-असद के शासन द्वारा नियंत्रित क्षेत्रों में सीरिया में भाड़े के सैनिकों के लिए 14 भर्ती केंद्र खोले हैं। थोड़े समय के प्रशिक्षण के बाद भाड़े के सैनिकों को रूस ले जाया जाएगा। दो टीयू-134 विमानों द्वारा खमीमिम एयरबेस के माध्यम से जो 80 यात्रियों तक और टीयू-154 (180 यात्रियों तक) को मॉस्को क्षेत्र के चाकलोव्स्की एयरबेस तक ले जाया जा सकता है।

 

 (आईएएनएस)

Tags:    

Similar News