फिर लौटेंगे स्कूल अपनी आंशिक ई-लर्निंग व्यवस्था पर, शिक्षा मंत्रालय ने की घोषणा

सियोल फिर लौटेंगे स्कूल अपनी आंशिक ई-लर्निंग व्यवस्था पर, शिक्षा मंत्रालय ने की घोषणा

IANS News
Update: 2021-12-16 07:30 GMT
फिर लौटेंगे स्कूल अपनी आंशिक ई-लर्निंग व्यवस्था पर, शिक्षा मंत्रालय ने की घोषणा
हाईलाइट
  • घनी आबादी वाले स्कूल अपने सामान्य स्तर की दो-तिहाई क्षमता पर चलेंगे

डिजिटल डेस्क, सियोल। शिक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को घोषणा की है कि सियोल क्षेत्र में अधिक से अधिक स्कूल अपनी पूर्ण-इन-पर्सन कक्षाओं को फिर शुरु करेंगे और अगले सप्ताह से आंशिक ई-लर्निंग क्लास शुरु करेंगे, जो कि देश के कड़े कोविड-विरोधी प्रतिबंधों के अनुरूप है।

योनहाप समाचार एजेंसी ने मंत्रालय के हवाले से कहा कि इसकी बहाल ई-लनिर्ंग योजना के तहत, अधिक राजधानी क्षेत्र में मध्य और उच्च विद्यालय और क्षेत्र के बाहर घनी आबादी वाले स्कूल अपने सामान्य स्तर की दो-तिहाई क्षमता पर चलेंगे, जो 20 दिसंबर से शुरू होकर सर्दियों की छुट्टियों के मौसम तक प्रभावी रहेगा।

स्कूलों को स्नातक समारोहों सहित बड़ी व्यक्तिगत स्कूल गतिविधियों न करने की भी सलाह दी गई है, और नए उपायों को लागू करने के लिए तीन दिन की छूट अवधि दी जाएगी।

मंत्रालय बड़ी कक्षाओं के लिए विश्वविद्यालयों को ई-लनिर्ंग का सहारा लेने और शीतकालीन अवकाश अवधि के दौरान आयोजित कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग को सख्ती से लागू करने की भी सिफारिश कर रहा है। 22 नवंबर को कोविड -19 के साथ रहने योजना के अनुरूप देश भर में इन-पर्सन स्कूल कक्षाओं को पूरी तरह से फिर से शुरू करने के बाद उपायों में बदलाव आया है।

देश को वापस सामान्य स्थिति में लाने के उद्देश्य से इस योजना को वापस लेते हुए, सरकार ने देश भर में निजी समारोहों और रात 9 बजे के लिए चार-व्यक्ति की छत को फिर से स्थापित करने की योजना का अनावरण किया। कैफे और रेस्तरां पर कर्फ्यू, शनिवार से 2 जनवरी तक प्रभावी रहेगा।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News