मुख्य विपक्षी पार्टी ने हालिया तनाव के बावजूद चीन का दौरा किया

ताइवान मुख्य विपक्षी पार्टी ने हालिया तनाव के बावजूद चीन का दौरा किया

IANS News
Update: 2022-08-11 05:30 GMT
मुख्य विपक्षी पार्टी ने हालिया तनाव के बावजूद चीन का दौरा किया
हाईलाइट
  • ताइवान के राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन केएमटी की यात्रा से परेशान थे

डिजिटल डेस्क, ताइपे। ताइवान की मुख्य विपक्षी पार्टी ने क्षेत्र में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) द्वारा सैन्य अभ्यास के कारण जारी तनाव के बावजूद चीन के लिए एक प्रतिनिधिमंडल भेजा है।

समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, ताइवान के विपक्षी कुओमिन्तांग (केएमटी) के उपाध्यक्ष एंड्रयू हसिया के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल बुधवार को चीन की यात्रा के लिए रवाना हुआ।

केएमटी के अनुसार, यह ताइवान के व्यवसायियों और चीन में अध्ययन करने वाले या रहने वाले कुछ नागरिकों से मिलने के लिए मुख्य रूप से दक्षिण-पूर्वी तटीय प्रांतों, जैसे फुजि़यान और झेजियांग के साथ-साथ ग्वांगडोंग प्रांत में पर्ल नदी डेल्टा में एक लंबी-योजनाबद्ध यात्रा थी।

बीजिंग में नियुक्तियों की योजना नहीं है।

चीन में, हसिया के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल के लिए आवश्यक क्वारंटीन अवधि 21 अगस्त को समाप्त हो रही है, जिसके बाद वे 27 अगस्त को ताइवान लौट आएंगे।

यात्रा ने विवाद को जन्म दिया है, क्योंकि ताइवान पर अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी द्वारा ताइपे की यात्रा के प्रतिशोध में ताइवान के खिलाफ बीजिंग के हालिया सैन्य और आर्थिक अभियान का दबाव रहा है।

ताइवान के राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन केएमटी की यात्रा से परेशान थे।

त्साई ने बुधवार दोपहर अपनी डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (डीपीपी) की बैठक में कहा, इस समय, केएमटी ने हमारे लोगों को निराश करते हुए चीन जाने पर जोर दिया। जिस तरह से यह कार्य करता है वह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को गलत संदेश भेज रहा है।

केएमटी ने परंपरागत रूप से सत्तारूढ़ डीपीपी की तुलना में चीनी सरकार के साथ निकट संपर्क बनाए रखा है, जो स्वतंत्रता की ओर अधिक झुकता है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News