व्हाइट हाउस की दौड़ पर विचार करूंगी

लिज चेनी व्हाइट हाउस की दौड़ पर विचार करूंगी

IANS News
Update: 2022-08-18 10:30 GMT
व्हाइट हाउस की दौड़ पर विचार करूंगी
हाईलाइट
  • व्हाइट हाउस की दौड़ पर विचार करूंगी : लिज चेनी

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी प्रतिनिधि लिज चेनी ने व्योमिंग रिपब्लिकन प्राइमरी में हारने के ठीक एक दिन बाद कहा कि वह व्हाइट हाउस की दौड़ पर विचार करेंगी। वह पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कटु आलोचक मानी जाती हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बुधवार को एनबीसी न्यूज के साथ साक्षात्कार में चेनी की बात का हवाले से कहा कि वह आने वाले महीनों में इस पर फैसला लेंगी।

चेनी तीन बार की कांग्रेस सदस्य हैं और जनवरी 2021 के कैपिटल दंगों की जांच करने वाली हाउस कमेटी की उपाध्यक्ष हैं। वह एक वकील हैरियट हेजमैन से हार गईं, जिन्होंने व्योमिंग में संघीय नियमों को अवरुद्ध करने के लिए काम किया है और जिनका ट्रंप ने समर्थन दिया था।

बुधवार को 99 प्रतिशत मत हासिल कर हेजमैन ने चेनी को लगभग 37 प्रतिशत मतों से हरा दिया।

चेनी 2017 से व्योमिंग कांग्रेस जिले का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।

चेनी ने मंगलवार रात अपने समर्थकों से कहा कि उन्होंने हेजमैन को दौड़ स्वीकार करने के लिए बुलाया था और कसम खाई है कि डोनाल्ड ट्रंप को ओवल ऑफिस से बाहर रखने के लिए जो कुछ भी करना होगा, वह करेंगी।

पूर्व उपराष्ट्रपति डिक चेनी की बेटी लिज चेनी, हाउस रिपब्लिकन के एक छोटे समूह की सदस्य हैं। उन्होंने 6 जनवरी, 2021 को कैपिटल पर हुए हमले में भूमिका के लिए ट्रंप पर महाभियोग चलाने के लिए मतदान किया था।

ट्रंप की आलोचना करने के कारण 56 वर्षीय चेनी ने हाउस रिपब्लिकन कॉन्फ्रेंस चेयर के रूप में अपनी रैंक भी खो दी।

राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर केंद्रित एक कट्टर रूढ़िवादी लिज चेनी को पहली बार 2016 में कांग्रेस के लिए चुना गया था। उनके पिता ने 1980 के दशक में इस सीट पर कब्जा किया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News