पति के देहांत के 14 महीने बाद महिला ने दिया उसके बच्चे को जन्म, जानें कैसे हुआ यह संभव

पति के देहांत के 14 महीने बाद महिला ने दिया उसके बच्चे को जन्म, जानें कैसे हुआ यह संभव

Bhaskar Hindi Desk
Update: 2021-07-07 12:21 GMT
पति के देहांत के 14 महीने बाद महिला ने दिया उसके बच्चे को जन्म, जानें कैसे हुआ यह संभव


डिजिटल डेस्क, अमेरिका। यह सुनकर आपको थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन एक महिला ने अपने पति की मौत के 14 महीने बाद उसके बच्चे को जन्म दिया है। दरअसल, 40 साल की सारा शेलेनबर्ग के 41 वर्षीय पति स्कॉट की पिछले साल फरवरी में हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई थी और अब सारा ने इस साल मई में बेटे को जन्म दिया हैं।

3 मई को दिया बेटे को जन्म

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के ओक्लाहोमा सिटी की रहने वाली सारा शेलेनबर्गर ने इस साल 3 मई को बेटे हेस को जन्म दिया है।

पिछले साल पति ने ली आखरी सांस

सारा शेलेनबर्गर एक साइंस प्रोफेसर हैं और उनके पति स्कॉट भी साइंस प्रोफेसर थे, जिनका पिछले साल फरवरी में हार्ट अटैक के बाद स्वर्गवास हो गया था।

काफी रोमांचक है सारा-स्कॉट की लव स्टोरी

सारा शेलेनबर्गर ने अनुसार उनकी पहली मुलाकात कॉलेज में पढ़ाई के दौरान हुई, लेकिन दोनों ने पहली बार 2017 में एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया जब स्कॉट ने फेसबुक के जरिए सारा से कॉन्टैक्ट किया। इसके बाद वे मिले और डेट करना शुरू किया। इसके 4 महीने बाद उन्होंने सगाई की और फिर सितंबर 2018 में शादी कर ली।

शादी ने बाद नहीं हो पाई प्रेग्नेंट

सारा शेलेनबर्गर के मुताबिक वे दोनों वास्तव में कम से कम तीन बच्चे चाहते थे और अपना परिवार शुरू करने के लिए काफी उत्साहित थे। इसलिए शादी के तुरंत बाद बच्चे के लिए प्रयास करना शुरू कर दिया, लेकिन काफी संघर्ष के बाद सारा प्रेग्नेंट नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने डॉक्टर से संपर्क किया और उनके पास पैरेंट बनने का एकमात्र उपाय आईवीएफ था।

आईवीएफ के जरिए बनी मां

सारा शेलेनबर्गर ने बताया कि डॉक्टर की सलाह पर उन्होंने ने बारबाडोस फर्टिलिटी  क्लिनिक में भ्रूण को सुरक्षित रखा था। हालांकि इसके कुछ दिन बाद ही स्कॉट की मौत हो गई थी। स्कॉट हमेशा से चाहते थे कि सारा उनके बच्चे को जन्म दे, इसलिए पिछले साल सारा ने आईवीएफ के जरिए मां बनने का मन बनाया और अगस्त में गर्भवती हुई।

Tags:    

Similar News