सेटेलाइट फोन के साथ पोखरण में 3 संदिग्ध गिरफ्तार

सेटेलाइट फोन के साथ पोखरण में 3 संदिग्ध गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-26 03:49 GMT
सेटेलाइट फोन के साथ पोखरण में 3 संदिग्ध गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, जैसलमेर। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर देशभर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है। खुफिया एजेंसियों ने आतंकी हमले की आशंका के चलते अलर्ट जारी किया है। इस बीच गणतंत्र दिवस से ठीक एक दिन पहले गुरुवार रात राजस्थान के पोखरण से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। इनमे से दो सऊदी अरब के नागरिक है वहीं एक हैदराबाद का रहने वाला है। इनके पास से सेटेलाइट  फोन बरामद हुए है। सुरक्षा एजेंसियों, मिलिट्री इंटेलिजेंस और पुलिस के संयुक्त अभियान में इन नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।

 

10 सेटेलाइट फोन बरामद

सुरक्षा एजेंसियां, पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। जानकारी के अनुसार अरब के इन नागरिकों के पास से करीब 10 सेटेलाइट फोन बरामद हुए हैं, जो थुराया कम्पनी के हैं। एसपी गौरव यादव ने बताया कि सेटेलाइट फोन के मामले में तीनों से कड़ाई से पूछताछ जारी है। संदिग्धों में से दो लोगों की पहचान सऊदी अरब के अल सभान तलाल मोहमद और अल समरा मौजिद अब्दुल के रूप में हुई है। वहीं तीसरे संदिग्ध का नाम सैयद मोहसिन बताया जा रहा है जो कि हैदराबाद का रहने वाला है। 

 


क्या था मकसद? 

फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि ये लोग किस मकसद से जैसलमेर आए थे। वहीं इस बात की भी जानकारी जुटाई जा रही है कि इनके पास सेटेलाइट फोन कहा से आए। एसपी गौरव यादव ने  बताया कि इन्हें संयुक्त जांच कमेटी को सौंपा जाएगा जहां सभी खुफिया एजेंसियां इनसे पूछताछ करेंगी। उन्होंने कहा कि और जानकारी मिलते ही वे खुद इस मसले पर प्रेस कॉनफ्रेंस कर खुलासा करेंगे।


सेटेलाइट फोन पर प्रतिबंध

माना जा रहा है कि तीनों मिलकर किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे, क्योंकि  जैसलमेर जिला पाकिस्तान की सीमा से सटा हुआ है और यहां पर सेटेलाइट फोन के प्रयोग पर प्रतिबंध लगा है। इस गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा एजेंसियों और भी ज्यादा मुस्तैद हो गई है। मिलिट्री एजेंसी और पुलिस के इस ऑपरेशन को एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है।

Similar News