आंध्र में शीर्ष नक्सली नेता की गिरफ्तारी के बाद 60 ने आत्मसमर्पण किया

विशाखापत्तनम आंध्र में शीर्ष नक्सली नेता की गिरफ्तारी के बाद 60 ने आत्मसमर्पण किया

IANS News
Update: 2022-06-28 17:00 GMT
आंध्र में शीर्ष नक्सली नेता की गिरफ्तारी के बाद 60 ने आत्मसमर्पण किया
हाईलाइट
  • पुलिस के अनुसार
  • माओवादी नेता पर 5 लाख रुपये का इनाम था

डिजिटल डेस्क, विशाखापत्तनम। आंध्र प्रदेश में माओवादी आंदोलन को बड़ा झटका देते हुए राज्य पुलिस ने एक शीर्ष नक्सली नेता को गिरफ्तार किया, जिसके परिणामस्वरूप 60 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-माओवादी नेता वंथला रामकृष्ण को आंध्र-ओडिशा सीमा (एओबी) क्षेत्र में प्रतिबंधित संगठन को बड़ा झटका देते हुए अल्लूरी सीतारामराजू जिले में गिरफ्तार किया गया था। रामकृष्ण उर्फ प्रभाकर उर्फ गोड्डली रायुडू पड्डेबयालु-कोरुकोंडा क्षेत्र के एरिया कमेटी सेक्रेटरी (एसीएस) थे।

अपने नेता की गिरफ्तारी के बाद, कोरुकोंडा क्षेत्र समिति के 33 पार्टी सदस्यों और 27 मिलिशिया सदस्यों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस के अनुसार, माओवादी नेता पर 5 लाख रुपये का इनाम था। पुलिस ने उसके पास से 39 लाख रुपये नकद, 5 किलो वजन की एक खदान, पांच डेटोनेटर, 9 एमएम की एक पिस्तौल और 9 राउंड माओवादी पार्टी साहित्य जब्त किया।

पुलिस महानिदेशक के.वी. राजेंद्रनाथ रेड्डी ने कहा कि आत्मसमर्पण सरकार द्वारा शुरू की गई विकास गतिविधियों के कारण माओवादियों के कमजोर आधार को प्रदर्शित करता है और लोग विद्रोहियों की पुरानी विचारधारा से परेशान हैं। उन्होंने सभी माओवादी कैडरों से आत्मसमर्पण करने और सामान्य जीवन जीने के लिए मुख्यधारा में शामिल होने और सरकार की समर्पण और पुनर्वास नीति का लाभ उठाने की अपील की।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News