बारात देखने निकली थी मासूम, युवक ने बनाया हवस का शिकार

बारात देखने निकली थी मासूम, युवक ने बनाया हवस का शिकार

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-19 05:53 GMT
बारात देखने निकली थी मासूम, युवक ने बनाया हवस का शिकार

डिजिटल डेस्क, सिद्धार्थनगर। उत्तर प्रदेश में रेप की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछले दिनों एटा में आठ साल की मासूम के साथ गैंगरेप की घटना सामने आने के बाद एक और रेप की घटना प्रकाश में आई है। बस्ती डिविजन के सिद्धार्थनगर में भी एक 6 साल की मासूम को एक युवक ने अपनी हवस का शिकार बना लिया। बताया जा रहा है कि बच्ची घर से बाहर बारात देखने के लिए निकली थी। घटना जिले के चिल्हिया थाना क्षेत्र के सेमरा बजहा गांव की हैं। 

 

आरोपी युवक गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, गांव के ही एक शख्स ने बारात देखने के लिए बाहर निकली बच्ची को बहला फुसला लिया और झाड़ियों में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। बेटी के घर वापस न लौटने पर परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। जिसके बाद पीड़िता गांव के बाहर झाड़ियों में बेहोशी की हालत में बरामद हुई। जिसके बाद उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस ने पीड़िता के शिनाख्त पर गांव के ही आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। 

 

मुजफ्फरनगर में भी महिला से हुआ रेप

इसी प्रकार उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में सिविल लाइंस इलाके में एक घर के तहखाने में 23 वर्षीय महिला बंधक बना कर रखी गई थी। करीब दो महीने तक दो व्यक्तियों ने महिला का बलात्कार किया। इन्हीं बढ़ती घटनाओं को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर सख्त रुख अपनाते हुए पुलिस अधिकारियों के पेंच कसे थे। सीएम योगी ने बुधवार दोपहर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार, पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह के साथ एडीजी महिला सुरक्षा, प्रमुख सचिव महिला कल्याण, प्रमुख सचिव न्याय और प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल के साथ बैठक की। 

 

सीएम योगी ने जताई चिंता

इस दौरान सीएम ने महिलाओं के प्रति अपराध की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताई। सीएम योगी ने कहा कि नाबालिग से रेप पर फांसी का प्रावधान हो, इसके लिए वह केंद्र सरकार को पत्र लिखेंगे। उन्होंने कहा कि सभी जिलों के एसपी, डीएम जिले की शैक्षणिक संस्थाओं, व्यापार मंडल, एनजीओ को साथ लेकर जागरूकता फैलाएं। उन्होंने कहा कि स्कूलों चौराहों पर सार्वजनिक स्थलों पर सीसीटीवी लगाए जाएं। प्रदेश की महिला हेल्पलाइन 1090 और डायल 100 के बीच समन्वय बढ़ाया जाए।  
 

Similar News