लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में बीजेपी के लिए प्रचार कर सकते हैं कुमार विश्वास

लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में बीजेपी के लिए प्रचार कर सकते हैं कुमार विश्वास

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-03 06:08 GMT
लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में बीजेपी के लिए प्रचार कर सकते हैं कुमार विश्वास
हाईलाइट
  • आम आदमी पार्टी से नाराज चल रहे हैं कुमार विश्वास। 
  • पूर्वी दिल्ली संसदीय सीट से टिकट भी दे सकती है बीजेपी। 
  • लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार कर सकते हैं कुमार विश्वास। 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी से नाराज चल रहे कुमार विश्वास 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए दिल्ली में प्रचार कर सकते हैं। आप नेता कुमार विश्वास लोकसभा चुनावों में प्रदेश बीजेपी के प्रस्ताव पर विचार कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, प्रदेश बीजेपी ने विश्वास के सामने पार्टी के पक्ष में प्रचार करने का प्रस्ताव रखा है। यह भी खबर है कि बीजेपी पूर्वी दिल्ली संसदीय सीट से विश्वास को टिकट भी दे सकती है। 
 

मनोज तिवारी के साथ हुए विश्वास की बैठक
जानकारी के मुताबिक, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सोमवार को कुमार विश्वास के साथ बैठक की थी, जिसमें विश्वास ने कहा था चीजों को परिदृश्य के हिसाब से रखने के लिए उन्हें एक और बैठक करनी होगी। सूत्रों ने बताया, बीजेपी विश्वास को पूर्वी दिल्ली संसदीय सीट से टिकट देने पर भी विचार कर सकती है। बता दें कि, कुमार विश्वास इन दिनों अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया समेत पार्टी के कई बड़े नेताओं से नाराज चल रहे हैं। कुमार विश्वास अलग- अलग मंचों से केजरीवाल और आप के खिलाफ हमलावर रहते हैं।


गौरतलब है कि कुमार विश्वास आप के संस्थापक सदस्यों में शुमार हैं और वह अरविंद केजरीवाल के साथ अन्ना आंदोलन के दिनों से जुड़े थे। पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में कुमार विश्वास को उत्तर प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीटों में शुमार अमेठी से राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के खिलाफ मैदान में उतारा था। हालांकि दिल्ली में पिछले साल राज्यसभा की तीन सीटें खाली हुई थी और विश्वास को उम्मीद थी कि पार्टी उनको राज्यसभा का टिकट देकर सांसद बनाएगी, लेकिन आप ने ऐसा नहीं किया। पार्टी ने तीनों सीटों पर संजय सिंह के साथ एन डी गुप्ता और सुशील गुप्ता को टिकट देकर राज्यसभा के लिए नामित किया था।

Tags:    

Similar News