पोस्टर पर केजरीवाल ट्रोल, मोदी सरकार के विज्ञापन से भीड़ की चोरी

पोस्टर पर केजरीवाल ट्रोल, मोदी सरकार के विज्ञापन से भीड़ की चोरी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-21 14:49 GMT
पोस्टर पर केजरीवाल ट्रोल, मोदी सरकार के विज्ञापन से भीड़ की चोरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में जारी सियासी तनातनी के बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्टर तेजी से शेयर किया जा रहा है। ये पोस्टर केजरीवाल सरकार की योजनाओं का बखान करने के लिए लगाए गए है। लेकिन यहीं पोस्टर अब विवादों का कारण बन गए है। इस बार ये किसी नौकरशाह या फिर किसी नेता और मंत्री के बीच का विवाद नहीं, बल्कि पोस्टर में दिखने वाली भीड़ को लेकर विवाद खड़ा हुआ हैं। 

केजरीवाल सरकार से बड़ी भूल
दरअसल, बीते 14 फरवरी को केजरीवाल सरकार को दिल्ली में तीन साल पूरे हो गए। ऐसे में केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के तमाम इलाकों में अपनी जनकल्याणकारी योजनाओं के बखान के लिए पोस्टर लगाए। अरविंद केजरीवाल सरकार से पोस्टर लगाने में एक बड़ी भूल हो गई। जिसे लेकर उनकी किरकिरी हो रही है। इस पोस्टर में दिखने वाली भीड़ वहीं हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की गिव इट अप योजना के विज्ञापन के पोस्टर में नजर आ रही हैं। दोनों ही सरकार के फोटो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं और केजरीवाल ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं।

ये था मोदी सरकार के विज्ञापन में
मोदी सरकार के विज्ञापन में पेट्रोलियम एवं नेचुरल गैस मंत्रालय की तरफ से गैस सब्सिडी छोड़ने वालों का शुक्रिया अदा किया गया है। इस पोस्टर में देश के करोड़ों लोगों को गैस सब्सिडी छोड़ने के लिए शुक्रिया कहते हुए कुछ लोगों की तस्वीरें भी लगाई गई हैं। जिनमें वो खुश और गौरवांवित नजर आ रहे हैं। @giveItUp ट्विटर हैंडल से ऐसी तस्वीर वाला ये विज्ञापन 27 मार्च 2016 को शेयर किया गया था। वहीं केजरीवाल ने जो पोस्टर दिल्ली में लगवाए हैं उनमें खड़े लोग भी वहीं हैं जो मोदी सरकार के पोस्ट में देखे गए थे। इस पोस्टर के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं।

कपिल मिश्रा का ट्वीट
इसी बीच आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट कर दिल्ली में लगाए गए फ्लैक्स का फोटो शेयर किया है। कपिल मिश्रा ने यह बताया भी है कि पहली फोटो जो कि पीएम मोदी की है वो 2017 की है। जबकि दूसरी फोटो जिसे दिल्ली सरकार ने छापा है वो पीएम मोदी के एड पोस्टर की कॉपी है। जिसमें भीड़ तो वही है लेकिन पीएम मोदी की जगह केजरीवाल की फोटो लगा दी गई है।

 

 

 

Similar News