रॉयल एनफील्ड पर सवार, पूरे स्वैग के साथ पानीपुरी बेचने निकलती है ये युवती, बीटैक की पढ़ाई के बीच शुरू किया डाइट फ्रेंडली पानीपुरी का स्टार्टअप

अनोखी मिसाल रॉयल एनफील्ड पर सवार, पूरे स्वैग के साथ पानीपुरी बेचने निकलती है ये युवती, बीटैक की पढ़ाई के बीच शुरू किया डाइट फ्रेंडली पानीपुरी का स्टार्टअप

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-17 05:47 GMT
रॉयल एनफील्ड पर सवार, पूरे स्वैग के साथ पानीपुरी बेचने निकलती है ये युवती, बीटैक की पढ़ाई के बीच शुरू किया डाइट फ्रेंडली पानीपुरी का स्टार्टअप
हाईलाइट
  • कौन हैं बीटेक पानीपुरी वाली?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गोलगप्पों के लिए लड़कियों की दीवानगी किसी से छिपी नहीं है। अब जरा सोचिए कि कोई लड़की ही गोल गप्पे बेचने निकल जाए। वो भी बेहद पढ़ी लिखी, स्टाइलिश, फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली और बुलेट जैसी बाइक पर सवार। तो उसकी दुकान पर भीड़ तो लगना लाजमी होगा ही। उस पर से दावा ये कि उसकी फुल्कियां दूसरे दुकानदारों की फुल्कियों से ज्यादा डाइट फ्रेंडली हैं तो समझिए कि सोने पर सुहागा। क्योंकि ये लड़की न सिर्फ बिजनेस के गुर में माहिर है बल्कि नई टेक्नॉलॉजी से भी पूरी तरह वाकिफ है। ये कोई ऐसी वैसी दुकानदार नहीं है। बल्कि बीटेक करने के बाद गोल गप्पों का स्टार्टअप शुरू करने वाली एक ब्रिलिएंट युवती है। जिसका नाम है तापसी उपाध्याय।

 

इन दिनों दिल्ली की सड़क पर तापसी उपाध्याय पानीपुरी का स्टॉल लगा रही हैं। वो भी अपनी आलीशान सवारी रॉयल एनफील्ड बुलेट के पीछे। जहां वो लोगों को तीखे गोलगप्पे का स्वाद चखा रही हैं। अपने इस स्टार्टअप और उसके प्रेजेंट करने के तरीके के चलते वो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। उनके इस हौसले, स्टाइल और समाज की परवाह किए बगैर अपनी राह बनाने के तरीके को लोग खूब पंसद कर रहे हैं।

कौन हैं बीटेक पानीपुरी वाली?

पानीपुरी का स्टॉल लगाने वाली लड़की का नाम तापसी उपाध्याय है। जो मूल रूप से यूपी की मेरठ की रहने वाली हैं। तापसी फिलहाल दिल्ली के एक संस्थान में बीटेक की पढ़ाई कर रही हैं। पिछले साल ही नवंबर के महीने में उन्होंने मन बनाया कि पानीपुरी बेचना है और तापसी ने लोगों की परवाह किए बगैर ये काम शुरू कर दिया, तब से वो बेझिझक पानीपुरी की दुकान लगा रही हैं।

 

हेल्थ के ध्यान में रखकर किया काम- तापसी

तापसी बताती है कि लोगों को स्ट्रीट फूड की वजह से कई तरह की बीमारियों से जूझना पड़ता है। जिसको ध्यान में रखते हुए इस स्टॉल को लगाने का फैसला किया। वो आगे कहती हैं कि मेरी पानीपुरी पूरी तरह से हेल्दी स्ट्रीट फूड है। जिसे तेल में नहीं बल्कि एयर फ्रायर करके फ्राई किया जा रहा है।

 

तापसी की इस सोच को लोग खूब प्रशंसा कर रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद कई नामचीन फूड ब्लॉगर तापसी के स्टॉल पर पानीपुरी का लुफ्त उठाने भी जा रहे हैं। तापसी ये भी कहती हैं कि, जो भी मैं अभी काम कर रही हूं उसमें मेरे परिवार का पूरी तरह से सपोर्ट है।

Tags:    

Similar News