एम्स के छात्रों ने मांग स्वीकार करने के बाद धरना समाप्त किया

नई दिल्ली एम्स के छात्रों ने मांग स्वीकार करने के बाद धरना समाप्त किया

IANS News
Update: 2022-08-22 19:00 GMT
एम्स के छात्रों ने मांग स्वीकार करने के बाद धरना समाप्त किया
हाईलाइट
  • छात्र पिछले चार दिनों से भूख हड़ताल पर थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के पैरामेडिकल छात्रों ने छात्रावास में आवास के लिए पिछले 10 दिनों से प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने सोमवार शाम को अपना धरना समाप्त कर दिया।

छात्र 2019 से छात्रावास की सुविधा बंद होने के कारण अस्पताल परिसर में छात्रावास आवंटन के लिए विरोध कर रहे थे। छात्र पिछले चार दिनों से भूख हड़ताल पर थे।

इससे पहले सोमवार को, एक पैरामेडिकल छात्र शिविका ढींगरा ने आईएएनएस को बताया कि छात्रों की अस्पताल प्रशासन से तीन मांगें हैं, जिसमें छात्र की मौत के लिए मुआवजा शामिल है, जिसकी अस्पताल परिसर के अंदर छात्रावास की अनुपलब्धता के कारण मृत्यु हो गई और उसे बाहर रहना पड़ा।

दूसरी मांग अस्पताल परिसर में पैरामेडिकल छात्रों के लिए छात्रावास की सुविधा उपलब्ध कराने की थी। और तीसरा, पैरामेडिकल और एमबीबीएस छात्रों के बीच भेदभाव को रोका जाना चाहिए।

हालांकि, सोमवार शाम को प्रशासन के साथ बैठक के बाद छात्रों ने अपना धरना वापस ले लिया है। एक अन्य पैरामेडिकल छात्र गगन कुमार शर्मा ने बताया कि एम्स प्रशासन ने सोमवार को हुई बैठक में उनकी सभी मांगों को स्वीकार कर लिया है और छात्रों ने धरना समाप्त कर दिया है।

एम्स के पैरामेडिकल छात्रों ने एक पैरामेडिकल ऑप्टोमेट्री छात्र की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन के खिलाफ विरोध शुरू कर दिया था। विरोध करने वाले छात्रों ने दावा किया कि यह मौत अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के कारण हुई है, उन्होंने कहा कि अगर अस्पताल उन्हें अस्पताल के परिसर के भीतर छात्रावास देता, तो मृतक छात्र की जान बचाई जा सकती थी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News