पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले NC MLA बोले- किसी को दिक्कत नहीं होनी चाहिए

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले NC MLA बोले- किसी को दिक्कत नहीं होनी चाहिए

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-10 09:28 GMT
पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले NC MLA बोले- किसी को दिक्कत नहीं होनी चाहिए

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के सुंजवां मिलिट्री कैंप में हुए आतंकी हमले को लेकर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक अकबर लोन ने "पाकिस्तान जिंदाबाद" के नारे लगाए। इस बारे में जब उनसे मीडिया ने सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि "हां मैंने विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए और मुझे नहीं लगता कि इससे किसी को कोई दिक्कत होनी चाहिए।" वहीं लोन की इस हरकत के बाद उनकी पार्टी ने इससे किनारा ले लिया है। बता दें कि शनिवार तड़के आर्मी कैंप में हुए हमले में अब तक 2 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 6 घायल हुए हैं।

हां मैंने नारे लगाए : लोन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा में सुंजवां मिलिट्री कैंप में हुए आतंकी हमले पर हंगामा हो रहा था, तब बीजेपी विधायक "पाकिस्तान मुर्दाबाद" के नारे लगे रहे थे। इसी बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक अकबर लोन "पाकिस्तान मुर्दाबाद" के नारे लगाते दिखे। इस बारे में जब अकबर लोन से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि "हां ये सच है कि मैंने नारे लगाए। ये मेरा निजी मामला है और मुझे नहीं लगता कि इससे किसी को भी दिक्कत होनी चाहिए।"

पार्टी ने कहा- गैर जिम्मेदाराना हरकत

"पाकिस्तान जिंदाबाद" के नारे लगाने के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस इसे "गैर-जिम्मेदाराना हरकत" बताते हुए उनसे किनारा कर लिया है। पार्टी के नेशनल स्पोक्सपर्सन जुनैद अजीम ने ट्वीट किया "मैंने पार्टी प्रेसिडेंट फारूक अब्दुल्ला से बात की है और पूरी पार्टी एक साथ अकबर लोन के बयान का विरोध करती है।" इस ट्वीट के मुताबिक, फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि "विधायक अकबर लोन को पार्टी का स्टैंड नहीं भूलना चाहिए। पार्टी हमेशा से टू नेशन थ्योरी का विरोध करती आई है। उन्हें नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने भगवान के नाम पर विधायक पद की शपथ ली थी। पार्टी उनके बयान की कड़ी निंदा करते है।"

सारे आतंकवादी पाकिस्तान से आ रहे हैं : अब्दुल्ला

वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने सुंजवां मिलिट्री कैंप में हुए हमले की निंदा करते हुए पाकिस्तान को जिम्मेदार बताया है। फारूक अब्दुल्ला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि "ऐसा कोई भी दिन नहीं जाता है, जब ऐसी घटना न होती है। सारे आतंकवादी पाकिस्तान से आ रहे हैं। अगर पाकिस्तान, भारत के साथ अच्छे संबंध रखना चाहता है, तो उसे आतंक पर रोक लगानी होगी वर्ना इसके बुरे नतीजे होंगे।" उन्होंने आगे कहा कि "मुझे ये कहते हुए दुख हो रहा है कि अगर ऐसा नहीं रुका, तो भारत को युद्ध के लिए मजबूर होना होगा।"

सुंजवां मिलिट्री कैंप पर हमले से 2 जवान शहीद

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के सुंजवां मिलिट्री कैंप पर शनिवार सुबह तड़के 4:55 बजे आतंकियों ने हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि 3-4 आतंकियों ने हमला किया है, लेकिन कितने आतंकी कैंप में छिपे हुए हैं, इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। कहा ये भी जा रहा है कि इस पूरे इलाके पर हेलीकॉप्टर से नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही आर्मी कैंप में पैरा कमांडोज़ एयरलिफ्ट किए गए हैं। बताया जा रहा है कि जिस जगह पर आतंकियों के छिपने की आशंका है, उस जगह को उड़ाने की तैयारी आर्मी की तरफ से की जा रही है। हालांकि इस बात का भी ध्यान रखा जा रहा है कि आसपास कोई आम नागरिक न मौजूद हो।

Similar News